Create

कैसे विराट कोहली ने रोहित शर्मा को डीआरएस लेने के लिए राजी किया? देखें वीडियो

विराट कोहली की सलाह पर रोहित ने लिया था डीआरएस
विराट कोहली की सलाह पर रोहित ने लिया था डीआरएस

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI 2022) के पहले मैच के दौरान मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक सफल डीआरएस दिलाने में मदद की।

डीआरएस की कहानी 22वें ओवर में हुई, जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर शामराह ब्रुक्स विकेटकीपर पंत को कैच दे बैठे और जब पंत ने कैच की अपील की तो मैदानी अंपायर ने उनकी इस अपील को नकार दिया। इसके अलावा, जब रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से बल्ले का किनारा लगने के बारे में पूछे, तो पंत भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए।

हालांकि, पूर्व कप्तान कोहली ने रोहित को रिव्यू लेने के लिए मना लिया। कोहली का फैसला सही निकला क्योंकि गेंद ब्रूक्स के बल्ले का किनारा लेती हुयी पंत के हाथों में गई थी। इस तरह डीआरएस भारत के पक्ष में गया और ब्रूक्स 26 गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए और भारत को छठा विकेट मिला।

देखें वीडियो :

वीडियो में देखा जा सकता है कि विराट ने रोहित से कहा, बैट पे लगा है और बैट पैड पे लगा है; 100% बैट लगा है। मेरे को तो लगा आउट है।

रोहित ने भी पूर्व कप्तान भरोसा जताया और डीआरएस ले लिया जिसकी मदद से भारत को विकेट मिला।

वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बने चहल

इस बीच, चहल वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने के बाद दूसरे सबसे तेज भारतीय स्पिनर बन गए। चहल ने 60 वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की। उन्होंने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में निकोलस पूरन को आउट करते ही ये कारनामा करके दिखाया। पहले स्थान पर कुलदीप यादव हैं, उन्होंने 58 मैचों में ये कारनामा करके दिखाया था।

Nicholas Pooran ☝Kieron Pollard ☝Two in two for Yuzvendra Chahal and West Indies are in trouble!The wrist spinner completes 100 ODI wickets 👏#INDvWI https://t.co/UsemBAWjAf

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय वनडे टीम की फुल टाइम कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। चहल (4/49) और वाशिंगटन सुंदर (3/30) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की पूरी टीम 43.5 ओवरों में 176 रनों पर सिमट गयी। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाये। यह भारत का 1000वां वनडे मैच था और उन्हें जीतने के लिए 177 रन बनाने की जरूरत थी। जो उन्होंने आसानी से बना लिए। अब भारत वनडे में 519 मैच अपने नाम कर चुका हैं और 431 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं नौ मैच टाई हुए है तथा 41 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment