Create
Notifications

भारतीय टीम के अभ्यास मैच को लेकर बड़ी जानकारी, इस टीम के साथ होगा 3 दिवसीय मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

डरहम का रिवरसाइड ग्राउंड भारत और काउंटी चैंपियनशिप XI के बीच तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच की मेजबानी करने को तैयार है। इससे भारतीय टीम को जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज की तैयारी करने में मदद मिलेगी।

यह मुकाबला अगले सप्‍ताह मंगलवार से शुरू होगा। भारतीय समयानुसार इस मैच की शुरूआत दोपहर 3:30 बजे होगी। प्रत्‍येक दिन 90 ओवर का खेल होगा और मुकाबला बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा।

भारतीय फैंस के लिए ज्‍यादा बेहतर खबर यह है कि वो पूरे मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग डरहम क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर देख सकेंगे।

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से पूर्व एक महीने का लंबा ब्रेक है और इसके बावजूद अभ्‍यास मैच खेलने को नहीं मिल रहा है। इसके बाद अभ्‍यास मैच आयोजित कराने का फैसला लिया गया है।

विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, 'अभ्‍यास मैच हम पर निर्भर नहीं करता है। हम तो फर्स्‍ट क्‍लास मैच चाहते ही हैं, जो मेरा मानना है कि हमें नहीं मिला। मुझे इसका कारण तो नहीं पता, लेकिन इसके अलावा मेरे ख्‍याल से हमारी तैयारी का समय पर्याप्‍त है कि हम पहले टेस्‍ट के लिए खुद को तैयार रखें।'

सभी भारतीय खिलाड़ी इस समय अपने परिवार के साथ ब्रेक पर हैं और 14 जुलाई को डरहम में इकट्ठा होंगे।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम

5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज, जिसे पटौदी ट्रॉफी के नाम से भी जाना जाता है, वो भारत और इंग्‍लैंड दोनों के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है। यह दूसरी डब्‍ल्‍यूटीसी साइकिल की पहली सीरीज होगी। विराट कोहली और जो रूट दोनों पुरानी हार के गम को भूलकर इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने पर ध्‍यान देंगे।

पहला टेस्‍ट - 4-8 अगस्‍त, नॉटिंघम - 3:30 बजे

दूसरा टेस्‍ट - 12-16 अगस्‍त, लॉर्ड्स - 3:30 बजे

तीसरा टेस्‍ट - 25-29 अगस्‍त, लीड्स - 3:30 बजे

चौथा टेस्‍ट - 2-6 सितंबर - द ओवल - 3:30 बजे

पांचवां टेस्‍ट - 10-14 सितंबर - मैनचेस्‍टर - 3:30 बजे


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...