Create
Notifications

रोहित शर्मा 20 जून को इंग्‍लैंड रवाना होंगे

रोहित शर्मा की फिटनेस पर संदेह किया जा रहा था, लेकिन वो पूरी तरह फिट हैं
रोहित शर्मा की फिटनेस पर संदेह किया जा रहा था, लेकिन वो पूरी तरह फिट हैं
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 20 जून को इंग्‍लैंड (England Cricket team) के लिए रवाना होंगे। भारतीय कप्‍तान उन खिलाड़‍ियों के साथ इंग्‍लैंड रवाना होंगे, जो दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज समाप्‍त होने के बाद जाएंगे।

रोहित शर्मा इंग्‍लैंड दौरे पर एकमात्र टेस्‍ट में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे, जो कि पिछले साल कोविड-19 के कारण स्‍थगित हुआ था। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में यह टेस्‍ट खेला जाएगा।

भारतीय टीम के कई नियमित खिलाड़ी 16 जून को मुंबई से इंग्‍लैंड के लिए रवाना हुए, जिसमें पूर्व कप्‍तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज, चेतेश्‍वर पुजारा, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर के नाम शामिल हैं।

रोहित शर्मा गुरुवार को इंग्‍लैंड के लिए रवाना नहीं हुए तो उनकी फिटनेस पर संदेह की स्थिति बन गई। हालांकि, जानकारी मिली है कि रोहित शर्मा पूरी तरह फिट हैं और 20 जून को अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ बेंगलुरु से इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे।

ध्‍यान दिला दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा ले रहे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत भी रोहित शर्मा के साथ इंग्‍लैंड रवाना होकर टेस्‍ट टीम से जुड़ेंगे। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी गुरुवार को मुंबई से रवाना हुए टेस्‍ट खिलाड़‍ियों में नजर नहीं आए। हो सकता है कि वो भी 20 जून को ही बेंगलुरु से इंग्‍लैंड रवाना हो।

भारतीय टीम 24 से 27 जून तक लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी। उसी समय 26 और 28 जून को हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व में भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

पिछले साल विराट कोहली की कप्‍तानी में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारत ने लॉर्ड्स और द ओवल में जीत दर्ज की थी। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। रोहित शर्मा ने 4 टेस्‍ट में 368 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा ने आईपीएल अभियान समाप्‍त होने के बाद परिवार के साथ माल्‍दीव्‍स में छुट्टियां मनाई और घर लौटे हैं। वहीं रोहित के अलावा, कोहली, बुमराह, शमी और जडेजा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आराम दिया गया था।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...