IND vs AFG : रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर किया हैरान करने वाला फैसला, 14 महीने बाद हुई दिग्गज बल्लेबाज की वापसी

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले से पहले हुई टॉस को टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जीता और हैरान करते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम सीरीज का पहला मुकाबला जीत चुकी है और इस मुकाबले में जीत अर्जित कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी।

भारतीय टीम में 2 अहम बदलाव देखने को मिले है जिसमें दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी हुई है तो यशस्वी जायसवाल भी चोट के बाद टीम में लौटे है शुभमन गिल और तिलक वर्मा को टीम से बाहर किया गया है। अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है।

टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, 'हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे क्योंकि इस मैदान पर चेज अच्छा रहता है और छोटी बाउंड्री है। हमने खिलाड़ियों से उनके रोल को लेकर बातचीत की है। हमने वर्ल्ड कप को भी दिमाग में रखा है और लेकिन नतीजे भी जरुरी है कोहली और जायसवाल को टीम में चुना है गिल और तिलक बाहर हुए हैं।'

टॉस के बाद मेहमान टीम के कप्तान ने कहा कि, 'हम आज अच्छी बल्लेबाजी करके स्कोरबोर्ड पर ज्यादा रन बनाना चाहेंगे। टॉस फिर हारे और हम भी गेंदबाजी करना पसंद करते। हमारी टीम में एक बदलाव है रहमत शाह के स्थान पर नूर अहमद को जगह मिली है।'

दूसरे टी20 मैच के लिए भारत और अफगानिस्तान की प्लेइंग XI

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंटन सुन्दर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, करीम जनत, गुल्बदीन नैयब, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, मुजीब-उर-रहमान, फज़लहक फारूकी।

Quick Links

Edited by Rahul