IND vs ENG : इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाजों के नाम रहा दूसरा दिन, यशस्वी जायसवाल का लाजवाब अर्धशतक

Rahul
India  v England - 4th Test Match: Day Two
India v England - 4th Test Match: Day Two

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला (IND vs ENG) खेला जा रहा है। इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 353 रनों पर सिमट गई। जो रूट ने 122 रनों की नाबाद पारी खेली। मेहमान टीम के स्कोर के जवाब में दूसरे दिन के अंत पर टीम इंडिया ने 219/7 का स्कोर बना लिया है। भारत अभी भी 134 रन पीछे है।

चौथा टेस्ट, दूसरा दिन, पहला सत्र

पहले दिन के 302/7 के स्कोर से इंग्लैंड ने अपनी पारी शुरू की। ऑली रॉबिन्सन ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने 58 रनों की अहम पारी खेली जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। जडेजा ने रॉबिन्सन को आउट करने के बाद शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन को भी पवेलियन की राह दिखा दी। दूसरे छोर पर जो रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे जो रूट ने अपनी पारी में 274 गेंदों का सामना किया जिसमें 10 चौके लगाए।

भारत की तरफ से जडेजा ने 4 विकेट, आकाश दीप ने 3 विकेट, मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट अपने नाम किया। 353 रनों के जवाब में टीम इंडिया को शुरुआत में ही रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा। जेम्स एंडरसन ने रोहित को 2 रनों पर पवेलियन भेज दिया।

चौथा टेस्ट, दूसरा दिन, दूसरा सत्र

दिन के पहले सत्र ने इंग्लैंड को 353 पर ऑल करने व रोहित शर्मा के रूप में बड़ा विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम का स्कोर यशस्वी जायसवाल व शुभमन गिल ने आगे बढ़ाया। शुभमन गिल और जायसवाल ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। शुभमन गिल ने 38 रन बनाए। मध्यक्रम में रजत पाटीदार 17 व रविन्द्र जडेजा 12 रन बनाकर फ्लॉप रहे। गिल, पाटीदार व जडेजा का विकेफ शोएब बशीर के नाम रहा और भारत ने चायकाल तक 131/4 स्कोर बना लिया है।

चौथा टेस्ट, दूसरा दिन, तीसरा सत्र

दूसरे दिन के अंतिम सत्र में यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान बल्लेबाजी करने उतरे दोनों ने मिलकर 30 रन और ही जोड़े थे कि जायसवाल 73 रनों पर शोएब बशीर का शिकार बने। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार अंतराल में 2 विकेट और गंवा दिए। सरफराज खान 14 व अश्विन 1 रन बनाकर आउट हुए। टॉम हार्टले ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा लेकिन 8वें विकेट के लिए ध्रुव जुरैल और कुलदीप यादव ने 42 रन जोड़ लिए है। ध्रुव 30 रन व कुलदीप 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दूसरा दिन मेहमान टीम के स्पिन गेंदबाजों के नाम रहा बशीर ने 4 व हार्टले ने 2 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Rahul