Create

दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी पर दिया बड़ा बयान, एमएस धोनी की बात को किया याद

Rahul
विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद अचानक से टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था
विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद अचानक से टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विराट कोहली (Virat Kohli ) के कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि विराट कोहली अपने नेतृत्व में टीम इंडिया को एक बेहतर स्थान पर लेकर गए हैं और उन्हें ही अपने इस हैरान करने वाले फैसले के बारे में मालूम होगा और मुझे आशा है कि उन्होंने अच्छे कारणों के चलते यह फैसला लिया होगा। साथ ही दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की एक महत्वपूर्ण बात को याद करते हुए अपने विचार इस मुद्दे पर रखे हैं।

भारत के लिए 26 टेस्ट मैच खेल चुके दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली के इस फैसले के सन्दर्भ में कहा कि, 'मुझे अच्छे से याद है कि एमएस धोनी कहा करते थे कि भारत एक क्रिकेटिंग नेशन है और यहाँ स्प्लिट कप्तानी होना काफी मुश्किल है। यह मेरे लिए सही नहीं होगा कि मैं इस सवाल का जवाब दूँ कि विराट कोहली ने क्यों कप्तानी छोड़ी है और हाँ मुझे पूरा भरोसा है कि उनके इस फैसले के पीछे अच्छे कारण होंगे। उन्होंने टीम इंडिया का नेतृत्व बेहतरीन तरीके से किया और भारत को टेस्ट फॉर्मेट में एक शानदार स्थान पर लेकर गए हैं। मैंने उनके नेतृत्व में खेला है इसलिए मैं कहना चाहूँगा जितना प्रयास वह अपनी तरफ से करते हैं वह काबिलेतारीफ है।'

आपको बता दें कि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद अचानक से टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस फैसले पर सभी को हैरानी हुई क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन नेतृत्व किया था। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने टीम इंडिया को कई टेस्ट मैच जिताएं हैं। टेस्ट कप्तानी छोड़ने से पहले विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाया गया था और उससे भी पहले उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तानी से खुद हटने का फैसला लिया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment