भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदा, तीसरे T20I में दर्ज की जोरदार जीत; सीरीज बराबरी पर समाप्त 

टीम इंडिया ने जबरदस्त अंदाज में दक्षिण अफ्रीका को हराया (Photo Credit: bcci.tv)
टीम इंडिया ने जबरदस्त अंदाज में दक्षिण अफ्रीका को हराया (Photo Credit: bcci.tv)

IN-W vs SA-W 3rd T20I: चेन्नई में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त की। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 17.1 ओवर में सिर्फ 84 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई थी, जवाब में टीम इंडिया ने 10.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 88 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

दक्षिण अफ्रीका मामूली स्कोर ऑलआउट

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खास नहीं रही और शुरुआत से ही विकेट गिरने का सिलसिला जारी हो गया। कप्तान लॉरा वोल्वार्ट के बल्ले से सिर्फ 9 रन आए और वह चौथे ओवर में 19 के स्कोर पर आउट हो गईं। इसके बाद, मरिज़ाने कैप और तजमीन ब्रिट्स भी सस्ते में पवेलियन लौट गईं। कैप ने 8 गेंद में और ब्रिट्स ने 23 गेंद में 20 रन की पारी खेली। एने बौश ने 17 रन का योगदान दिया। हालांकि, निचले क्रम से बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाईं और सभी सिंगल डिजिट स्कोर से आगे नहीं बढ़ पाईं। इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका की टीम 100 का स्कोर भी नहीं पाई और 18वें ओवर में ऑलआउट हो गई।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

दूसरे टी20 में टीम इंडिया की गेंदबाजों ने खास प्रभाव नहीं छोड़ा था लेकिन आज उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि राधा यादव को 3 विकेट मिले। वहीं, अरुंधति रेड्डी, श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला।

ओपनर्स ने दिलाई भारत को आसान जीत

85 के लक्ष्य का पीछा करने में टीम इंडिया को कोई भी परेशानी महसूस नहीं हुई। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने आसानी के साथ अपनी टीम को 11वें ओवर में ही जीत दिला दी। मंधाना ने शानदार अर्धशतक जड़ा और 40 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद लौटीं। वहीं, शेफाली ने 25 गेंद में नाबाद 27 रन बनाए।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भारत दौरे पर 3-3 वनडे और टी20 सीरीज के अलावा एकमात्र टेस्ट मैच के लिए आई थी लेकिन उसे निराशा का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज को 3-0 से और टेस्ट मुकाबले को अपने नाम किया था। वहीं, अब टी20 सीरीज भी बराबरी पर समाप्त की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now