Create

मैदान के बाहर विराट कोहली ने रचा नया कीर्तिमान, रोनाल्डो समेत 3 दिग्गज फुटबॉलर्स के बाद कायम किया बड़ा रिकॉर्ड

Rahul
इन्स्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स का कीर्तिमान हासिल करने वाले विराट कोहली दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं
इन्स्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स का कीर्तिमान हासिल करने वाले विराट कोहली दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म मैदान पर भले ही ख़राब चल रहा हो लेकिन मैदान के बाहर सोशल मीडिया की दुनिया में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। विराट कोहली पिछले 2 साल से अपनी काबिलियत के अनुसार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहें हैं और क्रिकेट जगत में उनके ख़राब फॉर्म की चर्चा और आलोचनाएँ लगातार हो रही हैं। क्रिकेट के मैदान से दूर सोशल मीडिया के मैदान पर उन्होंने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। विराट कोहली के इन्स्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। यह कीर्तिमान हासिल करने वाले वह पहले एशियाई सेलेब्रिटी बन गए।

इन्स्टाग्राम के अलावा विराट कोहली ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत फेमस हैं। फेसबुक पर उनके 48 मिलियन और ट्विटर पर उनके 43.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इन्स्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स का कीर्तिमान हासिल करने वाले विराट कोहली दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे आगे पहले स्थान पर फुटबॉल के दिग्गज सितारे क्रिस्टियानो रोनाल्डो 337 मिलियन फॉलोअर्स, दूसरे स्थान पर लियोनल मेसी 260 मिलियन फॉलोअर्स और नेयमार जूनियर 160 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के इन्स्टाग्राम पर हुए 150 मिलियन फॉलोअर्स
भारतीय कप्तान विराट कोहली के इन्स्टाग्राम पर हुए 150 मिलियन फॉलोअर्स

क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा धन कमाते हैं विराट कोहली

एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली अपने एक स्पोंसर्ड पोस्ट के तक़रीबन 5 करोड़ रुपए लेते हैं। इसके अलावा आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से उन्हें 17 करोड़ रुपए एक सत्र के मिलते हैं, तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के द्वारा उन्हें 7.5 करोड़ रुपए प्रति वर्ष मिलते हैं। मैदान के बाहर विज्ञापनों की दुनिया से भी उन्हें जबरदस्त कमाई होती हैं और उनका प्रति वर्ष नेट वर्थ 200 करोड़ के ऊपर का होता है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में औसतन प्रदर्शन

भारतीय कप्तान का इंग्लैंड दौरा अभी मिलाजुला ही रहा है। विराट कोहली ने सीरीज में 2 अर्धशतकीय पारी खेली है। हालांकि उनके बल्ले से अभी तक बड़ी पारी नहीं निकली है लेकिन सीरीज में अभी ओवल टेस्ट के बाद एक टेस्ट बकाया है और कोहली चाहेंगे कि वो शतकों का सूखा खत्म करें।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment