Create
Notifications

'अगले जीवन को लेकर क्यों चिंता में हो भाई' दिग्गज खिलाड़ी ने युवराज सिंह को दिया जवाब

मोहम्मद कैफ ने युवराज को अगले जन्म की चिंता होने पर यह क
मोहम्मद कैफ ने युवराज को अगले जन्म की चिंता होने पर जवाब दिया hai
Rahul
visit

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने हाल ही में ट्विटर पर विजडन इंडिया के ट्वीट पर अपने टेस्ट करियर को लेकर बड़ी बात बोली थी। उनके इस रिप्लाई पर कई क्रिकेट प्रेमियों ने सहमती जताई, तो कई उनसे नाराज होते हुए नजर आये लेकिन टीम इंडिया में उनके साथी खिलाड़ी रहे मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने उनके कमेन्ट पर रिप्लाई देते हुए बड़ा बयान दिया है। कैफ ने युवराज को अगले जन्म की चिंता होने पर यह कमेन्ट किया।

यह भी पढ़ें - 'शायद अगले जन्म में मुझे 12वां खिलाड़ी नहीं बने रहना पड़ेगा', युवराज सिंह का चौंकाने वाला बयान

विजडन इंडिया ने ट्वीट करते हुए पूछा था कि आपके अनुसार किस पूर्व भारतीय क्रिकेटर को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने चाहिए थेे? विजडन इंडिया ने इस सवाल पर युवराज सिंह का फोटो लगाया, जिसपर युवराज सिंह ने मजेदार जवाब देते हुए लिखा कि शायद अगले जन्म में मुझे मौका मिले और हाँ 7 सालों तक मैं 12वां खिलाड़ी न बनकर रहूँ। उनके इस सवाल पर कैफ ने भी अपना रिप्लाई दिया और कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2000 में पहली शानदार पारी से लेकर विश्व कप 2011 की जीत तक, आपने कई यादें इसी जीवन में हासिल की है। इसलिए अगले जीवन को लेकर क्यों चिन्तित होना मेरे भाई।

मोहम्मद कैफ ने युवराज सिंह का हौसलाअफजाई करते हुए यह बड़ा कमेन्ट किया। युवराज सिंह के अनुसार शायद अब अगले जन्म में ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा मौके खेलने को मिलेंगे। कैफ ने उन्हें चिंता न करने को कहा क्योंकि उन्होंने इस जन्म में भारत के लिए बहुत से इतिहास रचे हैं। युवराज सिंह टी20 और वनडे क्रिकेट में सबसे बड़े खिलाड़ी रहे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका करियर उतार चढ़ाव वाला रहा। 40 टेस्ट मैच के करियर में युवराज सिंह ने 1900 रन बनाये। युवराज सिंह मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज थे लेकिन ज्यादातर समय टेस्ट टीम से बाहर ही रहते थे, क्योंकि भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम में दिग्गज बल्लेबाज मौजूद थे, जिसमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों के नाम मौजूद थे।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now