Create

भारतीय टीम ने मनाया 75वें स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न, इंग्‍लैंड में झंडा फहराकर गाया राष्‍ट्रगान

भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड में मनाया स्‍वतंत्रता दिवस
भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड में मनाया स्‍वतंत्रता दिवस
reaction-emoji
Vivek Goel

दुनियाभर में फैले भारत (India) के लोग 15 अगस्‍त को 75वें स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) का जश्‍न मना रहे हैं। 15 अगस्‍त 1947 को भारत को ब्रिटीश साम्राज्‍य से आजादी मिली थी। देश आज स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मना रहा है और इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज (IND vs ENG) में व्‍यस्‍त भारतीय क्रिकेटर्स भी इस जश्‍न में शामिल हुए। भारतीय टीम ने अपने टीम होटल में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाया।

बीसीसीआई (BCCI) ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) टीम होटल में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहरा रहे हैं। भारतीय टीम के सदस्‍यों ने राष्‍ट्रगान भी गाया।

भारतीय क्रिकेटर्स ज्‍यादातर समय घर से बाहर गुजारते हैं और अधिकांश देखा गया है कि विदेशी दौरे पर वो राष्‍ट्रीय पर्व का जश्‍न मनाते हैं। देखिए यूके में किस तरह भारतीय टीम ने स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाया:

इस वीडियो में पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव भी नजर आए, जो विकल्‍प के रूप में भारतीय टीम से जुड़े हैं। इन दोनों ने अपना एकांतवास पूरा कर लिया है और तीसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। इस वीडियो में भारतीय खिलाड़‍ियों का परिवार भी नजर आ रहा है।

भारतीय टीम की लॉर्ड्स पर जारी है जंग

स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मनाने के बाद भारतीय टीम लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन के खेल में हिस्‍सा लेने पहुंची। भारत की पहली पारी 364 रन के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 391 रन पर सिमटी थी। भारत ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 63 ओवर में 3 विकेट खोकर 121 रन बना लिए हैं। चेतेश्‍वर पुजारा (36*) और अजिंक्‍य रहाणे (33*) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

इस मैच के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के बीच जोरदार विवाद हुआ। दोनों खिलाड़‍ियों के बीच तीखी बहस हुई।

स्‍टंप माइक में कैद हुई आवाज से प्रतीत हो रहा है कि विराट कोहली पूरे समय जेम्‍स एंडरसन पर हावी रहे और उन्‍हें खूब खरी-खरी सुनाई। अब यह देखना होगा कि पांचवें दिन लॉर्ड्स टेस्‍ट का नतीजा निकलता है या नहीं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...