Create

शाकिब अल हसन की बदतमीजी पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Rahul
ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन ने अंपायर से की बदतमीजी
ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन ने अंपायर से की बदतमीजी

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने ढाका प्रीमियर लीग (Dhaka Premier League) के एक मुकाबले में अंपायर के साथ बदतमीजी कर स्टंप्स पर लात मारी और उन्हें उखाड़ फेंका था, जिसके बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। क्रिकेट जगत में उनके इस रवैये को लेकर कड़ी आलोचना भी हुई है। कई खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों ने उनको बैन करने के लिए भी कहा है। उनके इस रवैये को लेकर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने ट्वीट कर बड़ी बात कही है। वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट करते हुए उनका यह वीडियो भी अपलोड किया है।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो

भारत के लिए 194 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके वेंकटेश प्रसाद ने शाकिब अल हसन के रवैये को लेकर कहा कि गुस्सा करना बिलकुल व्यर्थ है और ज्यादा गुस्सा करना विनाशकारी होता है। शाकिब अल हसन जैसे एक बेहतरीन खिलाड़ी के लिए इस तरह का रवैया बेहद ही ख़राब है। विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें 2 साल का बैन झेलना पड़ा था और अब इस तरह उनके द्वारा एक खराब उदाहरण स्थापित करते हुए देख बहुत दुख होता है। जाहिर तौर पर वेंकटेश प्रसाद और कई अन्य खिलाड़ी शाकिब अल हसन की काबिलियत के फैन है लेकिन उनके इस तरह के व्यवहार को देखकर सभी को दुःख पहुंचा है।

दरअसल ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन मोहम्मदन स्पोर्टिंग क्लब की तरफ से बांग्लादेश के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी एक गेंद पर मुशफिकुर रहीम विकेटों के सामने पाए गए। उन्होंने एलबीडबल्यू की अपील की जिसको अंपायर ने ख़ारिज कर दिया। अंपायर के इस फैसले पर गुस्सा होकर उन्होंने गेंदबाजी छौर के स्टंप्स को जोर से लात मारी और फिर अंपायर से बदतमीजी करने लगे। इसके बाद वायरल हुए दूसरे वीडियो में शाकिब अल हसन ने हदें ही पार कर दी। शाकिब अल हसन अंपायर की तरफ बढ़े और उन्होंने इस बार अपने हाथों से स्टंप्स को उखाड़ा और पिच पर पटक मारा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment