Create

इंग्‍लैंड दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड की मुसीबत बढ़ी, प्रमुख खिलाड़ी हुआ चोटिल

न्‍यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज हेनरी निकोल्‍स को दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी है
न्‍यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज हेनरी निकोल्‍स को दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी है

न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) को इंग्‍लैंड दौरे पर 2 जून से पहला टेस्‍ट मैच खेलना है। न्‍यूजीलैंड को इंग्‍लैंड दौरे पर तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए रवाना होना ही था कि ट्रेनिंग में हेनरी निकोल्‍स (Henry Nicholls) को पिंडली में चोट लग गई।

न्‍यूजीलैंड टीम को दो ग्रुप में शनिवार व रविवार को लंदन के लिए रवाना होना है। माउंट मॉनगनुई में प्री-टूर कैंप के दौरान हेड कोच गैरी स्‍टीड ने खुलासा किया कि मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज को सोमवार को रनिंग ड्रिल करते समय दाएं पैर में चोट लगी है।

गैरी स्‍टीड ने कहा, 'निकोल्‍स का आज एमआरआई स्‍कैन होगा तो हमें ज्‍यादा पता चलेगा कि उसकी चोट कितनी गंभीर है। मगर उसके पैर में पट्टी बंधी है और मुझे लगता है कि अगले 24 से 48 घंटे में पता चल सकेगा कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।'

हेनरी निकोल्‍स न्‍यूजीलैंड के भरोसेमंद मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज के रूप में उभरे हैं। अगर वह इंग्‍लैंड दौरे से बाहर होते हैं तो न्‍यूजीलैंड को मिडिल ऑर्डर के लिए उनके विकल्‍प की तलाश रहेगी।

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट लॉर्ड्स में 2 जून से शुरू होगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्‍ट ट्रेंटब्रिज व हेडिंग्‍ले में खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की तालिका में छठे स्‍थान पर है। वह अपने सप्‍ताह शुक्रवार को ससेक्‍स के खिलाफ चार दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलकर अपने दौरे की शुरूआत करेगी। इसके बाद 26 मई से वह फर्स्‍ट क्‍लास काउंटी सिलेक्ट एकादश के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलेगी।

इस बीच, न्यूजीलैंड ने विंटर टूर के लिए एक बड़े कोचिंग ग्रुप की घोषणा की, ताकि अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे तक न्‍यूजीलैंड टीम के साथ काम करने के लिए कोचों को तरोताजा रखा जा सके।

जिंबाब्‍वे के पूर्व बल्‍लेबाज और ओटागो के मौजूदा हेड कोच डियोन इब्राहिम, स्‍टीड से जुड़ेंगे। शेन जर्गेनसन (प्रमुख गेंदबाजी कोच) और ल्‍यूक रोंकी (प्रमुख बल्‍लेबाजी कोच) इंग्‍लैंड दौरे के लिए जुड़ेंगे। इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ल्‍यूक राइट आयरलैंड, स्‍कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए कोचिंग स्‍टाफ से जुड़ेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment