Create
Notifications

"भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप समेत सभी तरह के मैचों का आयोजन होना चाहिए"

इंजमाम उल हक
इंजमाम उल हक
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा से क्रिकेट की शुरूआत होनी चाहिए। इंजमाम के मुताबिक दोनों देशों के बीच एशिया कप समेत सभी तरह के मुकाबलों का आयोजन होना चाहिए।

भारत और पाकिस्तान के बीच कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन नहीं हो रहा है। दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स या फिर एशिया कप में ही आमने-सामने होती रही हैं। हालांकि इस साल एशिया कप का आयोजन भी रद्द हो गया।

ये भी पढ़ें: WTC Final को जबरदस्त बनाने के लिए उठाया गया बड़ा कदम, महान क्रिकेटरों को लेकर फैसला

भारत-पाकिस्तान मुकाबलों को लेकर इंजमाम उल हक का बयान

इंजमाम उल हक के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की अहमियत काफी ज्यादा रहती थी। स्पोर्टस्टार के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

इंडिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज को एशेज से भी ज्यादा फॉलो किया जाता था। लोग इसके हर एक लम्हे का लुत्फ उठाते थे। गेम और प्लेयर्स की बेहतरी के लिए एशिया कप और द्विपक्षीय सीरीज का होना जरूरी है।

इंजमाम उल हक के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में खेलने से खिलाड़ियों की स्किल में इजाफा होता था। उन्होंने आगे कहा,

हर एक कंपटीशन काफी अहम है। हमारे समय में एशिया कप ऐसा टूर्नामेंट था जिसमें टीमें कंपीट किया करती थीं। जितना ज्यादा आप हाई क्वालिटी वाले मुकाबले खेलेंगे उतना ही अपनी स्किल को डेवलप करेंगे। उदाहरण के लिए अगर भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ खेल रही होती तो प्लेयर्स अपना सबसे बेस्ट देने की कोशिश करते क्योंकि उन्हें इस मुकाबले की अहमियत पता है। इन मैचों से ही प्लेयर काफी आगे बढ़ता है और फैंस से भी उसे तारीफ मिलती है। मेरे हिसाब से इन टूर्नामेंट्स का आयोजन होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें: "मैं 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एम एस धोनी की जगह खुद को कप्तान बनाए जाने की उम्मीद कर रहा था"

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now