Create
Notifications

IPL 2021 - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिल्ली की गेंदबाजी पर जताई चिंता, अश्विन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

अश्विन ने 12 मैचों में कुल 5 विकेट हासिल किये हैं (Photo - IPL)
अश्विन ने 12 मैचों में कुल 5 विकेट हासिल किये हैं (Photo - IPL)
Rahul
SENIOR ANALYST

IPL 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच क्वालीफ़ायर 2 का मुकाबला खेला जायेगा। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिल्ली टीम की गेंदबाजी को लेकर चिंता जताई है। उनका मानना है कि दिल्ली को दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से सभी ओवर करवाने चाहिए, जिससे पांचवें गेंदबाज की थ्योरी पूरी हो जाए। आर अश्विन ने पिछले कुछ मैचों में 3 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और उन्होंने खेले गए 12 मैचों में कुल 5 विकेट हासिल किये हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस सन्दर्भ में कहा कि, 'आप पांच गेंदबाजों के साथ मैनेज कर सकते हैं लेकिन फिर भी रविचंद्रन अश्विन को अपने सभी 4 ओवरों को डालना होगा। आप उन्हें गेंदबाजी करने के लिए बिल्कुल नहीं कह रहे हैं, या तो वह नहीं कर रहें हैं या आप उन्हें नहीं दे रहे हैं। तथ्य यह है कि वह आपको वह ओवर नहीं दे रहें, जो उन्हें चाहिए। वह एक भारतीय खिलाड़ी हैं। अगर वह अच्छी गेंदबाजी नहीं करते या वह चार ओवर नहीं करते हैं, तो आप कितने भी गेंदबाज के साथ खेलेंगे तो भी कम होंगे।'

आकाश चोपड़ा ने बाकी दिल्ली गेंदबाजों को लेकर आगे कहा कि, 'दूसरा पॉइंट ओवरों का बांटना है, पिछले दो मैचों में अवेश खान का आत्मविश्वास थोड़ा नीचे चला गया है। तो कृपया उसका सही उपयोग करें और देखें कि किसके पास कितने ओवर बचे हैं। कगिसो रबाडा को पिछले मैच में आखिरी ओवर फेंकना चाहिए था। धोनी ने अपने पूरे जीवन में रबाड़ा को एक भी चौका नहीं लगाया है। धोनी सामने थे और आपने उन्हें गेंदबाजी नहीं दी। आपको लगा कि उनका दिन अच्छा नहीं चल रहा था। इसलिए उन्होंने तीन ओवर में सिर्फ 23 रन दिए थे। इसलिए सही गेंदबाजों को सही चीजें करने के लिए कहें।

दिल्ली टीम को पिछले मैच में चेन्नई के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टॉप 2 में जगह बनाने की वजह से उनके पास फाइनल में जाने का एक और मौका होगा क्वालीफ़ायर 2 में होगा।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now