Create

आंद्रे रसेल ने काइल जेमिसन को रनआउट करने का मौका छोड़ा, उठे कई सवाल

आंद्रे रसेल ने काइल जेमिसन को रनआउट करने का मौका छोड़ा
आंद्रे रसेल ने काइल जेमिसन को रनआउट करने का मौका छोड़ा
reaction-emoji
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में शानदार प्रदर्शन जारी है। आरसीबी ने रविवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 38 रन से मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई। आईपीएल में पहला मौका है जब आरसीबी ने शुरूआती तीन मैच एकसाथ जीते। एबी डीविलियर्स (76*) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (78) की तूफानी पारियों की बदौलत विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन बना सकी।

केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई और मैदान के हर कोने में उनकी गेंद पर शॉट लगे। मैक्‍सवेल और पडिक्‍कल ने पहले 86 रन की साझेदारी की, जिसमें ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने दमदार शॉट घुमाए। फिर मैक्‍सवेल और एबी डीविलियर्स के बीच 53 रन की साझेदारी हुई। दोनों ने तेजी से रन बनाए। मैक्‍सवेल को 17वें ओवर में पैट कमिंस ने आउट किया। उन्‍होंने 49 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 78 रन बनाए।

इयोन मोर्गन इस विकेट के गिरने के बाद केकेआर की वापसी कराते कि उससे पहले एबीडी का तूफान आ गया। डीविलियर्स ने 36 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। एबी डीविलियर्स ने आंद्रे रसेल को अपने निशाने पर लिया। रसेल ने 18वां ओवर किया, जिसमें डीविलियर्स ने 17 रन बटोरे। रसेल को डीविलियर्स ने आखिरी ओवर में भी नहीं बख्‍शा। उन्‍होंने तीन चौके और एक छक्‍के के साथ 21 रन बटोरे और टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।

आंद्रे रसेल ने छोड़ा रनआउट का मौका

आंद्रे रसेल ने ढेरों रन लुटाए और फिर काइल जेमिसन को रनआउट करने का आसान मौका गंवा दिया। यह घटना आरसीबी की पारी के आखिरी ओवर की है जब रसेल ने राउंड द विकेट से गेंदबाजी की और एबी डीविलियर्स ने गेंदबाज की दिशा में शॉट खेला।

रसेल ने गेंद पकड़ी तब तक नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर मौजूद काइल जेमिसन 11 यार्ड दौड़कर आ चुके थे और उनके पास लौटने का समय नहीं था क्‍योंकि रसेल को बस स्‍टंप्‍स पर गेंद मारनी थी। अगर रसेल थ्रो करने का प्रयास नहीं भी करते तो भी उनके पास समय था। मगर रसेल ने तब भी जेमिसन को रनआउट नहीं किया। इसके बाद से रसेल पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि उन्‍होंने रनआउट क्‍यों नहीं किया। मगर इससे कुछ शायद ही बदलता क्‍योंकि यह घटना आरसीबी की पारी के आखिरी ओवर की है, लेकिन उनके लॉजिक ने फैंस को सवाल करने पर मजबूर कर दिया है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...