Create
Notifications

रविंद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी ने दी जबरदस्त सलाह, स्टंप माइक में आई आवाज़

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 25 Apr 2021
न्यूज़

IPL 2021 में आज हुए पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को एकतरफा मुकाबले में 69 रनों से हरा दिया। चेन्नई की जीत के हीरो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) रहे। अपने ऑलराउंड खेल से उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को तहसनहस कर दिया। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और बैंगलोर के सामने 192 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा, जिसको पाने में टीम असमर्थ रही। बैंगलोर निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी और इस सीजन का पहला मैच गँवा दिया। जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते उन्हें 'मैन ऑफ़ द मैच' का अवार्ड दिया गया लेकिन उनकी गेंदबाजी की कामयाबी के पीछे एमएस धोनी 'द विकेटकीपर और कप्तान' का हाथ रहा।

एमएस धोनी विकेट के पीछे मुस्तैद नजर आते है, वो बारीकी से बल्लेबाज के दिमाग को पढ़ते हुए खेल को अपने ढंग से चलाते हुए नजर आते है। आरसीबी के खिलाफ भी आज उनका यह हुनर देखने को मिला। सबसे पहले देवदत्त पडिकल का विकेट भले ही शार्दुल ठाकुर के नाम रहा हो लेकिन धोनी की कप्तानी ने उन्हें वो विकेट दिलाया, जिसका श्रेय विकेट लेने के बाद शार्दुल ठाकुर धोनी को देते हुए नजर आये।

मध्यक्रम में बैंगलोर की ताकत एबी डीविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन की राह दिखाने में धोनी का दिमाग ही काम आया। स्टंप माइक में साफतौर पर धोनी की सलाह जडेजा और सभी दर्शकों को सुनाई दे रही थी। जडेजा ने भी धोनी की बात मानते हुए गेंदबाजी की और ग्लेन मैक्सवेल (22 रन) और एबी डीविलियर्स (4 रन) को आउट कर दिया। धोनी ने मैक्सवेल के लिए जडेजा को कहा कि 'इसको मारने दे तू सीधा ही डाल' तो डीविलियर्स के लिए धोनी ने कहा कि 'बाहर मत डालना सीधा डंडे पर डालना।' इस सलाह से जडेजा ने दोनों बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया।

धोनी की स्टंप माइक पर जडेजा को दी गई सलाह को लेकर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं:

Published 25 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now