Create
Notifications

ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, छक्का लगाकर रचा कीर्तिमान

Photo- IPL
Photo- IPL
reaction-emoji
Rahul

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में अंक तालिका दो टॉप टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच कड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत सधी हुई रही लेकिन आवेश खान (Avesh Khan) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने एक के बाद एक दो लगातार बड़े झटके दिए। आवेश खान ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को क्लीन बोल्ड किया, तो इशांत शर्मा ने देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) की गिल्लियां उखाड़ फेंकी। दो लगातार विकेट गिरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बैंगलोर की पारी का जिम्मा संभाला। अपनी 25 रनों की छोटी पारी के दौरान मैक्सवेल ने आईपीएल में बड़ा कीर्तिमान रच दिया है।

ग्लेन मैक्सवेल ने पारी के 7वें ओवर में अमित मिश्रा (Amit Mishra) की गेंद पर छक्का लगाया। आईपीएल इतिहास में उनका यह 100वां छक्का है। इस कीर्तिमान को रचने वाले वह आईपीएल के 23वें बल्लेबाज बन गए। ग्लेन मैक्सवेल ने यह कारनामा 88वें मैच में हासिल किया है। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने की लिस्ट में टॉप पर 354 छक्कों के साथ क्रिस गेल (Chris Gayle) बने हुए है। उनके बाद आरसीबी के एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers) ने 240 छक्के लगाये हैं। भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा पहले नंबर है, उन्होंने आईपीएल करियर में 222 छक्के जड़े है। हाल ही में हुए चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी 200 छक्के पूरे कर नया कीर्तिमान रचा था।

ग्लेन मैक्सवेल इस आईपीएल शानदार फॉर्म में चल रहे है, लगातार दो विकेट गिरने के बाद उन्होंने टीम की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया लेकिन अमित मिश्रा की फिरकी में वो फंस गए और मिडऑन की दिशा में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कैच थमा बैठे। ग्लेन मैक्सवेल ने 20 गेंदों पर 25 रन बनाये, जिसमें 2 जबरदस्त छक्के और 1 चौका शामिल रहा। आईपीएल के इस संस्करण में ग्लेन मैक्सवेल ने 6 मुकाबलों में 223 रन बनाये है, जिसमें 2 लाजवाब अर्द्धशतक भी शामिल रहे।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...