Create

"धीमी शुरुआत मुंबई इंडियंस के लिए घातक साबित हो सकती है"

दीप दासगुप्ता ने मुंबई इंडियंस की धीमी शुरुआत उनके लिए घातक बताई है (Photo - IPL)
दीप दासगुप्ता ने मुंबई इंडियंस की धीमी शुरुआत उनके लिए घातक बताई है (Photo - IPL)
reaction-emoji
Rahul

आईपीएल (IPL 2021) की शुरुआत इस रविवार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होने वाले जोरदार मुकाबले के साथ होगी। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने मुंबई इंडियंस की धीमी शुरुआत उनके लिए घातक बताई है। उनके मुताबिक उन्हें दूसरे चरण में शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वर्ना टीम को नुकसान हो सकता है।

दीप दासगुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर मुंबई इंडियंस टीम को लेकर बात की और बताया कि उनकी टीम में कोई स्पष्ट कमजोरियां नहीं हैं। मुंबई इंडियंस आम तौर पर धीमी शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन इस बार धीमी गति से शुरू नहीं किया। पहले और दूसरे चरण के बीच मिले ब्रेक में उन्होंने बहुत अधिक खिलाड़ी नहीं खोए हैं। जसप्रीत बुमराह एक चिंता का विषय हो सकते हैं, वह लगातार चार टेस्ट मैच खेलकर आ रहे हैं। उनके कार्यभार को देखते हुए और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह महत्वपूर्ण होगा की उनका इस्तेमाल ध्यानपूर्वक किया जाए।

दीपदास गुप्ता ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में जाने से पहले ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। उदाहरण के लिए सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी कई दिनों बाद मैच खेलते हुए नजर आयेंगे। उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे दोबारा धीमी शुरुआत न करें क्योंकि दूसरा चरण अब एक स्प्रिंट है, न कि मैराथन।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी मुंबई इंडियंस को चेताया

केविन पीटरसन ने कहा कि मुंबई इंडियंस अपने पहले कुछ मैच हार जाते हैं और फिर टूर्नामेंट के अंत में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। खैर, अब पहले से ही टूर्नामेंट के अंत की ओर हैं, जहाँ मुंबई को शुरुआत से ही रफ़्तार पकड़नी होगी। आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत में मुंबई पहले तीन या चार गेम हारने का जोखिम नहीं उठा सकता। क्योंकि बाद में वापसी करने के लिए बहुत कम समय रह जायेगा। अगर उन्हें अपना ताज बरकरार रखना है, तो उन्हें पहले गेंद से ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा। जाहिर है, उनके पास जो प्रतिभा है, उसके साथ वे ऐसा करने में सक्षम हैं।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...