Create
Notifications

दीपक हूडा को मयंक अग्रवाल के साथ गलतफहमी का खराब नतीजा भुगतना पड़ा

दीपक हूडा रनआउट हुए
दीपक हूडा रनआउट हुए
Vivek Goel

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन में रनआउट का सिलसिला जारी है। इस बार पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) की टीम थी, जिसने बीच मैदान पर गलतफहमी के चलते खराब नतीजा भुगता और ऑलराउंडर दीपक हूडा का विकेट गंवाया। पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 29वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला गया।

मैच से पहले पंजाब किंग्‍स को तगड़ा झटका लगा कि उसके नियमित कप्‍तान केएल राहुल मुकाबला नहीं खेलेंगे क्‍योंकि वह अस्‍पताल में भर्ती हैं। राहुल के आगामी मैचों में खेलने पर स्थिति साफ नहीं हुई है। राहुल आंत्रपुच्छ (अपेंडिसाइटिस) में तेज दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी और इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गये है। ह लगभग एक सप्ताह से अधिक समय तक खेल से दूर रहेंगे।

मयंक अग्रवाल पंजाब के कार्यवाहक कप्‍तान के रूप में टॉस के लिए आए। रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। पंजाब की शुरूआत बेहद धीमी रही और फिर उसे प्रभसिमरन सिंह व क्रिस गेल के रूप में दो तगड़े झटके लगे। यहां से आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 डेविड मलान ने मयंक के साथ मिलकर पंजाब की स्थिति संभालने की कोशिश की।

दीपक हूडा फिर हुए फेल

मलान और मयंक ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला। तब अक्षर पटेल ने मलान को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। मलान के बाद दीपक हूडा गलतफहमी का शिकार हो गए और रनआउट होकर डगआउट लौटे। यह घटना पंजाब की पारी के 14वें ओवर की तीसरी गेंद की है। मयंक अग्रवाल ने शॉर्ट कवर्स की दिशा में शॉट खेला और एक रन लेने का प्रयास किया। नॉन स्‍ट्राइकर्स छोर पर खड़े हूडा ने रन लेने का प्रयास करके कप्‍तान का साथ देना चाहा। मगर आधी क्रीज से उन्‍होंने लौटने का मन बना लिया। हेटमायर ने गेंद पकड़कर अक्षर पटेल को थ्रो दिया।

इस बीच मयंक ने अपनी दौड़ जारी रखी और दोनों ही बल्‍लेबाज गेंदबाजी छोर पर दौड़ने लगे। अक्षर ने गिल्लियां बिखेरकर रनआउट की अपील की। अंपायर ने थर्ड अंपायर को फैसला बताने का ईशारा किया। रीप्‍ले में दिखा की दीपक हूडा का बल्‍लो काफी आगे था और इसलिए उन्‍हें रनआउट दिया गया। यहां दीपक हूडा की पारी पर विराम लग गया।

रीप्‍ले देखने पर पता चला कि दीपक हूडा का हाथ आगे हैं, इसलिए थर्ड अंपायर ने स्‍क्रीन पर हूडा को आउट करार दिया। दीपक हूड 1 गेंद पर एक रन बनाकर डगआउट लौट गए। हूडा निराश होकर डगआउट लौट गए। मयंक अग्रवाल के साथ गलतफहमी का उन्‍हें खराब नतीजा भुगतना पड़ा। हालांकि मयंक अग्रवाल (99*) की पारी की बदौलत ही पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 166 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...