कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई दिल्ली कैपिटल्स, 2 बड़े फाउंडेशन को दिया डोनेशन

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Covid-19) को लेकर आईपीएल (IPL 2021) की टीमें मदद के लिए आगे आ रही है। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 7.5 करोड़ की भारी रकम कोरोना पीड़ितों के लिए दान दी है, तो कई दिग्गज खिलाड़ी भी मदद के लिए आगे आये है। पैट कमिंस (Pat Cummins), ब्रेट ली (Brett Lee), श्रीवत्‍स गोस्‍वामली और शेल्‍डन जैक्‍सन मदद के हाथ आगे बढ़ाए और प्रभावित लोगों की मदद के लिए दान दिया। इस कड़ी में अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का नाम जुड़ गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना पीड़ितों की लगातार मदद कर रहे दो फाउंडेशन को यह राशि दान देने का फैसला लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट पर घोषणा करते हुए बताया कि दिल्ली कैपिटल्स और उसके सहयोगी JSW फाउंडेशन व GMR वारालक्ष्मी फाउंडेशन ने आर्थिक मदद के तौर पर एनसीआर स्थित दो एनजीओ हेमकुन्ट फाउंडेशन व उदय फाउंडेशन को 1.5 करोड़ रुपए देने का फैसला लिया है। यह डोनेशन कोरोना पीड़ितों को मेडिकल सप्लाइज, ऑक्सीजन सप्लाई और कोरोना किट उपलब्ध करने में मदद करेगा। कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हमने यह फैसला लिया है। दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा दी गई बड़ी राशि से लोगों की मदद होगी, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में रोजाना देश में 3 लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं और ऐसे में बीसीसीआई की जमकर आलोचना भी की जा रही है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ा रहा है।

दिल्ली और कोलकाता के बीच चल रहा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी ने जहाँ एक तरफ कोविड पीड़ितों की मदद करने का बड़ा फैसला लिया है, तो दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उनकी टीम का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से खेला जा रहा है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। दिल्ली का प्रदर्शन इस आईपीएल में अभी तक शानदार रहा है, उन्होंने पहले 6 मुकाबलों में 4 में जीत हासिल की है जबकि पिछले मुकाबले में उन्हें बैंगलोर से 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment