युजवेंद्र चहल को IPL 2021 में पहला विकेट मिला तो पत्‍नी धनश्री वर्मा की आंखें हुई नम

युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा
युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 एडिशन में युजवेंद्र चहल की अच्‍छी शुरूआत नहीं हुई थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलते हुए चहल फॉर्म में नजर नहीं आ रहे थे। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला था। लेग स्पिनर ने रन भी खर्च किए थे।

हालांकि, युजवेंद्र चहल ने रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार वापसी की। लेग स्पिनर ने 4 ओवर के अपने कोटे में चहल ने 34 रन खर्च करके नितिश राणा और दिनेश कार्तिक के महत्‍वपूर्ण विकेट हासिल किए।

युजवेंद्र चहल को जब पहला विकेट मिला तो उनकी पत्‍नी धनश्री वर्मा भावुक हो गईं और उनकी नम आंखों का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। स्‍टैंड्स में मौजूद धनश्री वर्मा पर कैमरामैन ने फोकस डाला तो दिखा कि धनश्री वर्मा भावुक हैं और उनकी आंखें भीगी हुई हैं। चहल ने राणा को शिकार बनाकर अपने विकेट का खाता खोला।

अपनी योजना पर टिका रहा: युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने रविवार को केकेआर के खिलाफ अपने पहले तीन ओवरों में केवल 14 रन ही दिए थे और दो विकेट चटकाए थे। हालांकि, आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल ने इस लेग स्पिनर की जमकर धुनाई की और आखिरी ओवर में 20 रन बटोरे। चहल ने मैच के बाद अपनी गेंदबाजी की योजना के बारे में बातचीत की।

चहल के हवाले से कहा गया, 'यह शानदार एहसास है। जब आप अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हो और विकेट नहीं मिल रहे हैं तो बहुत दुख होता है। मगर पहला विकेट मिलने के बद मैं थोड़ा भावुक हो गया था। मैं आंद्रे रसेल को आउट करने की योजना बना रहा था। मैं ज्‍यादा बाहर गेंद करने की सोच रहा था क्‍योंकि लेग साइड की बाउंड्री छोटी थी। इसलिए 3 गेंद के बाद मैंने अपनी फील्डिंग बदल दी।'

लेग स्पिनर ने आगे कहा, 'उनका रनरेट 10 के ऊपर था। मैं तब डॉट बॉल करने पर ध्‍यान दे रहा था और अपनी योजना पर टिका हुआ था। मुंबई में बिलकुल अलग विकेट मिलेगा। वहां हल्‍का सा टर्न होगा, लेकिन वहां बल्‍लेबाजों को ज्‍यादा मदद मिलेगी।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now