Create

दिनेश कार्तिक ने कोविड वैक्‍सीन लगवाई, फिर ट्विटर पर ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को दिया करारा जवाब

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पूर्व कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को घोषणा की थी कि उन्‍होंने कोविड-19 वैक्‍सीन का पहला डोज लगवा लिया है। इसके बाद भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक को ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर क्रिस लिन ने बुरी तरह ट्रोल किया था। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे शानदार विकेटकीपर और बल्‍लेबाज में से एक दिनेश कार्तिक केकेआर के बायो-बबल का हिस्‍सा थे, जहां सबसे पहले कोविड-19 मामले सामने आए थे।

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच विराट कोहली, ईशांत शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के जैसे मंगलवार को दिनेश कार्तिक ने कोविड-19 वैक्‍सीन का पहला डोज लिया। ट्विटर पर कार्तिक ने फोटो शेयर करते हुए कोविड-19 वैक्‍सीन की जागरूकता फैलाने के लिहाज से कैप्‍शन लिखा- वैक्‍सीनेटेड (टीका लगाया)।

दिनेश कार्तिक के ट्वीट पर मुंबई इंडियंस के ओपनर क्रिस लिन ने जवाब देते हुए अपने पूर्व केकेआर साथी का जोरदार मजाक उड़ाया। लिन ने अपने जवाब में लिखा, 'कम से कम पैंट्स तो पहन लेते।'

इस पर दिनेश कार्तिक भी लिन के मजे लेने में पीछे नहीं रहे और उन्‍होंने करारा जवाब दिया। कार्तिक ने लिखा, 'मैं सोच रहा था कि आपके जैसे शॉर्ट्स पहन लूं, फिर एहसास हुआ कि मैं मालदीव्‍स में नहीं हूं। तो ये पहन लिया।'

दिनेश कार्तिक का जवाब फैंस को बहुत पंसद आया। दरअसल, क्रिस लिन सहित ऑस्‍ट्रेलियाई दल इस समय मालदीव्‍स में पृथकवास में हैं। ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने 15 मई तक भारत से फ्लाइट्स की पाबंदी लगा रखी है। इसके चलते ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को पहले मालदीव्‍स जाना पड़ा और अब वो वहां से स्‍वदेश लौटेंगे।

कार्तिक ने आईपीएल 2021 में दिखाया दम

दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल 2021 सीजन अच्‍छा रहा। कार्तिक ने 14वें एडिशन में अपने खराब फॉर्म को पीछे छोड़ा। उन्‍होंने सात मैचों में 123 रन बनाए। कार्तिक और बेहतर प्रदर्शन करते कि इससे पहले ही आईपीएल 2021 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया।

बीसीसीआई ने आईपीएल बायो-बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद टी20 लीग को स्‍थगित करने का फैसला किया। केकेआर के मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर ही सबसे पहले कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। ताजा खबरें हैं कि संदीप और वरुण दोनों 10 दिन का अनिवार्य एकांतवास पूरा करने के बाद अपने-अपने घर लौट गए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment