Create
Notifications

IPL 2021 - "राजस्थान टीम के चयन ने मुझे एक से अधिक बार चकित किया है"

आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच करो या मरो का मुकाबला (Photo - IPL)
आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच करो या मरो का मुकाबला (Photo - IPL)
Rahul

आईपीएल (IPL 2021) में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच करो या मरो का मुकाबला देखने को मिलेगा। प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों को यह मैच जीतना बेहद जरुरी है। इस मुकाबले की विजेता टीम प्ले ऑफ की तरफ अपने कदम बढ़ाएगी, तो हारी हुई टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को जबरदस्त मात दी थी। उस मैच के हीरो शिवम दुबे (Shivam Dube) रहे, जिन्होंने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। शिवम दुबे और रॉयल्स के लगातार बदलावों को लेकर मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी राय रखी है।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि शिवम दुबे को काफी देरी से खिलाना और उन्हें बार-बार टीम से बाहर करने से टीम को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने Espncricinfo से हुई बातचीत में आगे कहा कि, 'खैर यह केवल एकमात्र कारण नहीं कि राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन इस प्रकार का रहा है। हालांकि शिवम दुबे को लगातार बेंच पर बिठाए रखना भी एक कारण है।। क्योंकि उनके स्थान पर रियान पराग को मौके मिले, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। बस इस राजस्थान टीम के चयन ने मुझे एक से अधिक बार चकित किया है।

राजस्थान के प्ले ऑफ में जाने को लेकर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, 'राजस्थान रॉयल्स को नेट रन रेट के बारे में बिल्कुल नहीं सोचना चाहिए। जबकि ऐसा मुंबई को सोचना चाहिए, अगर वे आज होने वाले मुकाबले में जीतने के करीब रहे। मुझे लगता है कि उन्हें पहले 2 अंक प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए और फिर एक बार जब आप उस स्थिति में पहुंच जाते हैं, जहां आपको वे दो अंक मिलते हैं, तो आप नेट रन रेट को बढ़ाने करने का प्रयास करना चाहिए।

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस दोनों टीमें अंक तालिका में 10 अंकों के साथ क्रमश छठे और सातवें स्थान पर बनी हुई हैं। नेट रन रेट के हिसाब से रॉयल्स (-0.337) मुंबई (-0.453) से थोड़ा बहुत आगे हैं।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...