Create
Notifications

ग्लेन मैक्सवेल के स्पेशल शॉट को लेकर दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

ग्‍लेन मैक्‍सवेल
ग्‍लेन मैक्‍सवेल
Vivek Goel

इंग्‍लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्‍वान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल की कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ पारी की जमकर तारीफ की। मैक्‍सवेल ने आईपीएल 2021 के 10वें मैच में 49 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 78 रन बनाए। स्‍वान ने कहा कि आईपीएल 2021 में उन्‍हें किसी से भी ज्‍यादा ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने आश्‍चर्यचकित किया है। 42 साल के स्‍वान ने साथ ही स्‍वीकार किया कि फरवरी में हुई नीलामी में मैक्‍सवेल को 14.25 करोड़ रुपए मिलने से भी वह दंग थे।

32 साल के ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने आरसीबी की जर्सी में कमाल किया और तीनों मुकाबलों में मैच विजयी पारी खेली। मैक्‍सवेल ने रविवार को लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और बैंगलोर को खराब से मजबूत स्थिति में पहुंचाया। विराट कोहली और रजत पाटीदार पारी के दूसरे ओवर में डगआउट लौट गए थे, जिसके बाद मैक्‍सवेल ने आरसीबी की पारी संभाली। उन्‍होंने देवदत्‍त पडिक्‍क (25) के साथ 83 रन और फिर एबी डीविलियर्स के साथ 53 रन की साझेदारी की थी। इसकी बदौलत आरसीबी ने चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन बनाए थे।

कोहली और डीविलियर्स की उपस्थिति मैक्‍सवेल को रास आई: स्‍वान

ग्रीम स्‍वान ने प्रसारण चैनल से बातचीत में कहा, 'ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मुझे किसी से भी ज्‍यादा आश्‍चर्यचकित किया। मुझे लगा था कि उन पर नीलामी में फालतू का पैसा खर्च किया गया, लेकिन उन्‍होंने मना किया था। कहा था कि उनके पास स्‍ट्राइक रेट है। हम उनका समर्थन करेंगे। संजय बांगड़ पिछली दो बार से बल्‍लेबाजी कोच हैं और वह रन के बीच में रहे हैं। मेरे ख्‍याल से वो खुश होंगे। राहत महसूस कर रहे होंगे। मैक्‍सवेल ने वाकई शानदार शॉट्स लगाए। उन्‍हें अपना रिवर्स हिट शॉट दोबारा मिल गया।'

स्‍वान ने आगे कहा कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्‍गजों की उपस्थिति से मैक्‍सवेल को फायदा मिला और वह अपने खेल को बेहतर ढंग से अभिव्‍यक्‍त कर पाए हैं। स्‍वान ने कहा, 'ग्‍लेन मैक्‍सवेल अब बड़े खिलाड़ी, एकतरफा खिलाड़ी या बिग शो, कुछ भी कहे, नहीं रहे। वह बिग शो के बिलकुल करीब नहीं है। मगर उनके पास विराट कोहली और एबी डीविलियर्स टीम में है और यह उन्‍हें काफी रास आ रहा है। मैक्‍सवेल को आजादी मिल रही है कि वह खुलकर खेले और उन पर टीम का भार भी नहीं है। वह बहुत अच्‍छे नजर आ रहे हैं। बहुत फिट लग रहे हैं।' ग्‍लेन मैक्‍सवेल ऑरेंज कैप की लिस्‍ट में शिखर धवन के बाद दूसरे नंबर पर काबिज हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...