Create
Notifications

रविंद्र जडेजा को अपना आदर्श मानता है 42 साल का दिग्‍गज क्रिकेटर, इंटरव्‍यू में किया खुलासा

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
reaction-emoji
Vivek Goel

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के 20वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) पर 69 रन की विशाल जीत दर्ज की और इस दौरान 42 साल के इमरान ताहिर मैदान में काफी चुस्‍त नजर आए। इमरान ताहिर ने साबित किया कि उम्र महज आंकड़ा है क्‍योंकि उन्‍होंने सटीक थ्रो जमाकर काइल जेमिसन को रनआउट किया था। आरसीबी की टीम इस मुकाबले में 192 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी।

इमरान ताहिर तब स्‍क्‍वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे और उन्‍होंने एक स्‍टंप पर निशाना साधकर थ्रो लगाया और काइल जेमिसन को 16 रन के निजी स्‍कोर पर डगआउट लौटाया। ध्‍यान दिला दें कि इमरान ताहिर का सीधा थ्रो रविंद्र जडेजा द्वारा रनआउट करने के बाद आया था। जडेजा ने डान क्रिश्चियन को कवर्स पर रहते हुए रनआउट किया था। मैच में डान क्रिश्चियन ने रविंद्र जडेजा का कैच टपकाया था जब बल्‍लेबाज ने खाता भी नहीं खोला था।

इसके बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ऑलराउंडर ने 28 गेंदों में नाबाद 62 रन की आतिशि पारी खेली, जिसमें आखिरी ओवर में पांच छक्‍के शामिल हैं। जडेजा की पारी मैच विनिंग साबित हुई।

रविंद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 में शानदार फील्डिंग की है। अंगूठे की चोट से उबरकर आईपीएल में वापसी करने वाले रविंद्र जडेजा ने मौजूदा आईपीएल में बेहतरीन फील्डिंग का नमूना पेश किया। वैसे भी जडेजा को विश्‍व के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स में से एक माना जाता है।

ताहिर ने मैच के बाद जडेजा के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'मैं नेट्स सत्र के दौरान चुपके से फील्डिंग का अभ्‍यास करता हूं। मुझे पता है कि यह पेशेवर क्रिकेट है। कोई भी मैदान में इसे छिपा नहीं सकता। आप हमारी टीम में हैं। आप बिजली की तरह गेंद पर आ‍क्रमण करते हैं। मैं भी मैदान में बिजली की तरह रहना चाहता हूं। आप युवाओं को प्रेरित करते हैं और मैं भी करना चाहता हूं। आप को देखता हूं तो मैं जब भी खेलता हूं तो अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने की कोशिश करता हूं।'

आप 42 की उम्र में काफी फिट हैं: रविंद्र जडेजा

सीएसके ने बल्‍ले और गेंद दोनों से आरसीबी पर अपना दबदबा बनाया और मुकाबला जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। इस बीच रविंद्र जडेजा ने इमरान ताहिर की जमकर प्रशंसा की और कहा कि उन्‍हें भरोसा नहीं कि 40 की उम्र में इतना प्रयास कर पाएंगे, जितना दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर करते हैं।

जडेजा ने कहा, 'आप 42 की उम्र में काफी फिट हैं और वो भी टी20 प्रारूप में। इतनी गर्मी में इतना प्रयास करना, खिलाड़ी के रूप में मैं सोचता हूं कि जब आपकी उम्र में पहुंचूंगा तो इस तरह योगदान दे पाऊंगा या नहीं।' बता दें कि सीएसके की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में 5 में से 4 मैच जीतकर शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपना अगला मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...