Create

मुंबई इंडियंस ने नीलामी में क्‍यों नहीं खरीदा? दिग्‍गज खिलाड़ी ने बताई पूरी सच्‍चाई

मिचेल मैक्‍लेनाघन और रोहित शर्मा
मिचेल मैक्‍लेनाघन और रोहित शर्मा
Vivek Goel

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का छह साल हिस्‍सा रहे न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल मैक्‍लेनेघन ने हाल ही में खुलासा किया कि फरवरी में हुई आईपीएल 2021 (IPL 2021) नीलामी में गत चैंपियन ने उनके लिए बोली क्‍यों नहीं लगाई। न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर से ट्विटर पर एक फैन ने पूछा कि नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें क्‍यों नहीं खरीदा, जिस पर मिचेल मैक्‍लेनेघन ने ईमानदारी से जवाब दिया और कहा कि वह काफी मोटे हो चुके हैं। मैक्‍लेनेघन ने स्‍पष्‍ट रूप से बताया कि उनका वजन काफी बढ़ गया है, जिसकी वजह से मुंबई ने उन्‍हें नीलामी में नहीं खरीदा।

मुंबई इंडियंस को विदेशी तेज गेंदबाजों की जरूरत थी और फ्रेंचाइजी ने नीलामी में मार्को जानसेन, नाथन कूल्‍टर नाइल व एडम मिलने पर दांव लगाया। मिचेल मैक्‍लेनेघन 2015 में पहली बार मुंबई इंडियंस से जुड़े थे और चार बार खिताबी टीम का हिस्‍सा रहे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पिछले साल यूएई में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला और 2021 नीलामी से पहले उन्‍हें रिलीज कर दिया गया। कीवी तेज गेंदबाज में किसी अन्‍य फ्रेंचाइजी ने दिलचस्‍पी नहीं दिखाई, जो न्‍यूजीलैंड की राष्‍ट्रीय टीम से भी बाहर चल रहे हैं।

बहरहाल, मिचेल मैक्‍लेनेघन मुंबई इंडियंस का अभिन्‍न हिस्‍सा रहे और 56 मैचों में 8.49 की इकॉनोमी से 71 विकेट चटकाए। मैक्‍लेनेघन के लिए 2017 आईपीएल सबसे शानदार रहा, जब उन्‍होंने 14 मैचों में 19 विकेट चटकाए और मुंबई इंडियंस को तीसरी बार खिताब जिताने में मदद की।

मिचेल मैक्‍लेनेघन ने एक और ट्विटर यूजर को दिया करारा जवाब

कीवी तेज गेंदबाज ने दिखाया कि उनका मुंबई इंडियंस से अब भी लगाव है जब कुछ फैंस ने भविष्‍यवाणी की थी कि आईपीएल 2021 में टीम अंक तालिका में सबसे नीचे स्‍थान पर रहेगी। तेज गेंदबाज ने इसे बिलकुल हल्‍के में नहीं लिया और यूजर को जोरदार जवाब दिया।

मिचेल मैक्‍लेनेघन ने जवाब दिया, 'दोबारा कैसे? मैं अपना सभी क्रिकेट आइटम चैरिटी में नीलाम कर दूंगा, अगर मुंबई इंडियंस अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर रही।'

बता दें कि मुंबई इंडियंस का मौजूदा आईपीएल में मिश्रित प्रदर्शन रहा है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने अब तक 4 मैच खेले, जिसमें से दो जीते जबकि दो में शिकस्‍त झेली। वैसे, मुंबई इंडियंस को धीमी शुरूआत के लिए जाना जाता है और टूर्नामेंट के दूसरे पड़ाव से उसका प्रदर्शन घातक हो जाता है। गत चैंपियन शुक्रवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में पंजाब किंग्‍स का सामना करेगी। बता दें कि पंजाब और मुंबई के बीच अब तक कुल 26 मैच खेले गए, जिसमें से पंजाब ने 12 जबकि मुंबई ने 14 मुकाबले जीते हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...