Create

IPL 2021- जसप्रीत बुमराह ने MI के लिए जड़ा 'शतक', IPL में 43 खिलाड़ी कर चुके हैं यह रिकॉर्ड अपने नाम

Photo Courtesy - Mumbai Indians Twitter
Photo Courtesy - Mumbai Indians Twitter
Rahul

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से टॉस करने के लिए किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) मैदान पर आये। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इस मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। उन्हें इस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आज अपना 100वां मुकाबला खेल रहें हैं। आईपीएल इतिहास में 100 से अधिक मुकाबले खेलने वाले वह 44वें खिलाड़ी बन जायेंगे।

जसप्रीत बुमराह ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला मैच खेला था। उन्होंने विराट कोहली के रूप में पहला आईपीएल विकेट अपने नाम किया। उसके बाद जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के सबसे अहम खिलाड़ी बन गए हैं और अब वह टीम के लिए 100वां मुकाबला खेलते हुए नजर आ रहें हैं। जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले से पहले खेले गए 99 मैचों में 115 विकेट अपने नाम किये हैं। जसप्रीत बुमराह के आने के बाद ही साल 2013 से मुंबई इंडियंस ने 5 ख़िताब अपने नाम किये।

रवि शास्त्री ने बताया क्यों जसप्रीत बुमराह का डेब्यू भारत में नहीं होने दिया

रवि शास्त्री ने बताया कि कैसे उन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चयनकर्ताओं को रोका था कि बुमराह को अभी भारत के घरेलू मैदानों पर टेस्ट क्रिकेट में खेलने न दें। क्योंकि वो चाहते थे कि बुमराह विदेशी दौरों पर खेलें और सभी को चौंका दें। किसी को विश्वास नहीं था कि जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। वह सफेद गेंद के गेंदबाज थे। मैं केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में बुमराह को खिलाना चाहता था। मैंने महीनों पहले विराट से इस सन्दर्भ में बात की और चयनकर्ताओं से कहा, 'उसे भारत में मत उतारो। मैं नहीं चाहता कि केपटाउन से पहले दुनिया उसे टेस्ट क्रिकेट में देखे।' द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने जसप्रीत बुमराह को लेकर यह बड़ा खुलासा किया।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...