Create
Notifications

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच में बने सबसे शानदार मीम्‍स

राहुल चाहर
राहुल चाहर
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 14 Apr 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पांचवें मैच में गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर मंगलवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। मुंबई इंडियंस की बल्‍लेबाजी काफी निराशाजनक रही, लेकिन उसने उम्‍मीद नहीं छोड़ी और अनुशासनात्‍मक गेंदबाजी करके मौजूदा आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज की।

अंतिम ओवरों में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने गैरजरूरी विकेट गवाएं। गत चैंपियन ने मुकाबला 10 रन से जीता। मैच की बात करें तो कोलकाता नाइटराइडर्स ने कोई बदलाव नहीं किया। वहीं मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन की जगह क्विंटन डी कॉक को शामिल किया। टॉस इयोन मोर्गन के पक्ष में गया, जिन्‍होंने मुंबई को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। मुंबई इंडियंस की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और क्विंटन डी कॉक महज 2 रन बनाकर डगआउट लौटे।

हालांकि, रोहित शर्मा (43) और सूर्यकुमार यादव (56) ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार यादव अच्‍छी लय में नजर आए, जिन्‍होंने 36 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 56 रन बनाए, लेकिन शाकिब अल हसन ने उन्‍हें आउट करके केकेआर को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद आंद्रे रसेल ने पांच विकेट झटके और मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 152 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

राहुल चाहर ने मुंबई इंडियंस को केकेआर पर दिलाई जीत

153 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी केकेआर को शुभमन गिल और नितिश राणा ने 72 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। गिल और राणा के आउट होने के बाद केकेआर को 30 गेंदों में 31 रन की दरकार थी जबकि उसके 6 विकेट शेष थे। हालांकि, राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करके मुंबई इंडियंस की वापसी कराई और 15वें ओवर में उन्‍होंने नितिश राणा को अपना शिकार बनाया।

यहां से केकेआर का नाटकीय अंदाज में बल्‍लेबाजी क्रम ढहना शुरू हुआ और मुंबई इंडियंस ने पकड़ मजबूत बना ली। दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल ने केकेआर को जिताने के लिए भरसक प्रयास किए। रसेल आखिरी ओवर में आउट हुए जबकि कार्तिक नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से राहुल चाहर ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्‍ट ने आखिरी ओवर में दो विकेट झटके। मुंबई इंडियंस ने 10 रन से मैच जीता।

मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच मैच के दौरान बने शानदार मीम्‍स

Published 14 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now