Create

मुंबई इंडियंस के दिग्‍गज क्रिकेटर के पिता का कोविड-19 के कारण हुआ निधन

पीयूष चावला के पिता देहांत हुआ
पीयूष चावला के पिता देहांत हुआ
reaction-emoji
Vivek Goel

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और उत्‍तर प्रदेश के अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला के पिता प्रमोद कुमार चावला का कोविड-19 के कारण निधन हो गया। पीयूष चावला ने अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के जरिये पिता के निधन की दुखद जानकारी दी। पीयूष चावला ने खुलासा किया कि उनके पिता ने जानलेवा वायरस से काफी लड़ाई की, लेकिन सोमवार को आखिरी सांस ली।

पीयूष चावला ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर पिता की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'गहरे दुख के साथ हम घोषणा करते हैं कि मेरे पिता प्रमोद कुमार चावला का 10 मई को स्‍वर्गवास हुआ। वह कोविड और उसके बाद की समस्‍याओं से जूझ रहे थे। हम इस कड़े समय में आपके विचार और प्रार्थनाओं को आमंत्रित करते हैं। उनकी आत्‍मा को शांति मिले।' इसके साथ ही पीयूष चावला ने कैप्‍शन लिखा, 'जिंदगी उनके बिना अब कभी वैसी नहीं रहेगी। आज अपने मजबूत स्‍तंभ को खो दिया।'

पीयूष चावला को आईपीएल 2021 नीलामी में मुंबई इंडियंस ने दो करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा था। पिछले साल उन्‍होंने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था, जिसने आईपीएल 2021 से पहले उन्‍हें रिलीज करने का फैसला किया था। पीयूष चावला को आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था क्‍योंकि राहुल चाहर ने शानदार प्रदर्शन किया था।

बता दें कि आईपीएल 2021 बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद टी20 लीग को अनिश्विनकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया है। 32 साल के लेग स्पिनर पीयूष चावला 2014 में आईपीएल खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के सदस्‍य थे। वह 2011 विश्‍व कप विजेता टीम का हिस्‍सा भी थे। हालांकि, 2012 से पीयूष चावला ने कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है। चावला उत्‍तर प्रदेश से गुजरात शिफ्ट हो चुके हैं।

ध्‍यान दिल दें कि पीयूष चावला ने अब तक आईपीएल में कुल 164 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 156 विकेट चटकाए हैं।

चेतन सकारिया के पिता का हुआ निधन

एक दिन पहले ही राजस्‍थान रॉयल्‍स के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता कांजीभाई का देहांत भी कोविड-19 के कारण हुआ। सकरिया आईपीएल से मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करा रहे थे। तेज गेंदबाज आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद से पिता की देखरेख में लगे थे। उनका अधिक समय अस्पताल में पिता की सेवा में ही बीत रहा था।

चेतन सकारिया को आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था। कुछ वक्त पहले सकारिया को पैसे मिले थे, जिसके बाद उन्होंने कहा था, 'मैं भाग्‍यशाली हूं क्‍योंकि कुछ दिनों पहले मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स से मेरा हिस्‍सा मिल गया। मैंने तुरंत पैसे घर भेजे और इससे मेरे पिता को सबसे बड़े समय में मदद मिली।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...