Create
Notifications

रोहित शर्मा आखिर क्‍यों है विशेष कप्‍तान? मुंबई इंडियंस के स्‍टार खिलाड़ी ने किया खुलासा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 23 Apr 2021
न्यूज़

मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चाहर ने हाल ही में बताया कि रोहित शर्मा आखिर क्‍यों विशेष कप्‍तान हैं। युवा लेग स्पिनर ने कहा कि रोहित शर्मा उनमें विश्‍वास भरते हैं, भले ही उनकी धुनाई हो रही है, यही उनको शानदार कप्‍तान बनाती है। आईपीएल में इतने सालों में मुंबई इंडियंस सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनकर उभरी है और उसका बड़ा श्रेय कप्‍तान रोहित शर्मा को जाता है। हाल ही भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू करने वाले राहुल चाहर ने कहा कि रोहित शर्मा को पता है कि गेंदबाज कब घबराया हुआ होता है।

राहुल चाहर ने कहा, 'मैं जब भी गेंदबाजी करता हूं तो रोहित शर्मा मुझमें विश्‍वास भरते हैं। मेरी गेंदों पर चौके-छक्‍के पड़े तो भी वह मेरा समर्थन करते हैं, मुझमें विश्‍वास भरते हैं। यह ऐसी चीज है जो उन्‍हें विशेष कप्‍तान बनाती है। चाहे भारतीय टीम हो या फिर मुंबई इंडियंस, वो हमेशा गेंदबाज में विश्‍वास भरते हैं। रोहित शर्मा को पता है कि गेंदबाज कब घबराया हुआ है तो उससे जाकर बात करना है।'

राहुल चाहर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'रोहित शर्मा कहते हैं, कुछ समय लो, मुझसे थोड़ी बात करो और फिर गेंदबाजी करो। यह छोटी चीजें हैं जो रोहित शर्मा को विशेष बनाती है।' राहुल चाहर के लिए मौजूदा आईपीएल अब तक शानदार रहा है। लेग स्पिनर ने चार मैचों में 7.37 की इकॉनोमी से 8 विकेट चटकाए हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चाहर ने 27 रन देकर चार विकेट चटकाए थे, जिसने मुंबई को 10 रन की जीत दिलाई थी। यह उनका मौजूदा सीजन में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

पिछले साल से बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं: राहुल चाहर

राहुल चाहर ने मौजूदा सीजन में कम से कम 17 विकेट लेने का लक्ष्‍य बनाया है, जो पिछले आईपीएल विकेटों की संख्‍या में दो ज्‍यादा है। हालांकि, स्पिनर ने कहा कि वो ज्‍यादा आगे की नहीं सोच रहे हैं। 21 साल के राहुल चाहर ने कहा, 'मैंने कोई लक्ष्‍य नहीं स्‍थापित किया है। मैं ज्‍यादा आगे की भी नहीं सोच रहा हूं। मैं मैच दर मैच आगे बढ़ रहा हूं। मगर हां, पिछले साल से अपना स्‍तर ऊपर उठाना चाहता हूं। मैंने 2019 में 13 विकेट लिए थे, पिछले साल 15 और इस साल 17 विकेट लेने का मन है।'

यह पूछने पर कि अपना कोई नया हथियार तैयार किया है तो चाहर ने कहा कि वह अपनी पुरानी गेंदों विशेषकर गूगली में पैनापन लाने पर काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, 'मैं अपनी पुरानी गेंदों पर काम कर रहा हूं। मैं अब काफी गूगली डालता हूं। जब मैं भारतीय टीम में था तब मैंने इस पर काफी काम किया है। पिछले साल मैंने कम गूगली डाली थी। तो मुझे लगा कि इसे जोड़ना जरूरी है।' लेग स्पिनर अब चेन्‍नई में पंजाब किंग्‍स के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार हैं।

Published 23 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now