Create
Notifications

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कोविड-19 पीड़‍ितों के लिए दान की भारी भरकम रकम

राजस्‍थान रॉयल्‍स स्‍क्‍वाड
राजस्‍थान रॉयल्‍स स्‍क्‍वाड
Vivek Goel

भारत इस समय कोविड-19 मामले बढ़ने का साक्षी बना हुआ है, जहां वायरस की दूसरी लहर ने तबाही फैला रखी है। पिछले कुछ दिनों में रोजाना देश में 3 लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं और ऐसे में बीसीसीआई की जमकर आलोचना भी की जा रही है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ा रहा है। यह कहते हुए पैट कमिंस, ब्रेट ली, श्रीवत्‍स गोस्‍वामली और शेल्‍डन जैक्‍सन मदद के हाथ आगे बढ़ाए और प्रभावित लोगों की मदद के लिए दान दिया।

इस बीच राजस्‍थान रॉयल्‍स आईपीएल की पहली फ्रेंचाइजी बन गई है, जिसने कोविड-19 से जंग के लिए दान दिया। फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि उसने कोविड रिली के लिए 7.5 करोड़ रुपए का दान किया है। यह भी स्‍पष्‍ट किया कि फंड खिलाड़‍ियों, टीम मालिकों और टीम प्रबंधन से इकट्ठा किया गया है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स अपनी परोपकारी शाखा राजस्‍थान रॉयल्‍स फाउंडेशन के साथ काम कर रही है, जिसकी साझेदारी ब्रिटिश एशियाई ट्रस्‍ट (बैट) के साथ है। बैट कई पहल पर भारतीय सरकार के साथ करीबी से काम करता है- विशेषकर शैली और शिक्षा के क्षेत्र में। ट्रस्‍ट के संस्‍थापक प्रिंस चार्ल्‍स ने आपातकालीन अपील 'भारत के लिए ऑक्‍सीजन' का अनावरण किया, जिसका ध्‍यान वर्तमान में ऑक्सीजन सांद्रता के अधिग्रहण और वितरण पर केंद्रित है, ऐसे उपकरण जो वायु से सीधे गैस प्रदान कर सकते हैं, जब रोगियों को अस्पताल में आपूर्ति तनाव के अधीन होती है।

फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में साथ ही कहा कि जिस कारण फंड जुटाए गए हैं, उससे राजस्‍थान पर शुरूआती ध्‍यान रखते हुए पूरे भारत में मदद होगी।

मुंबई-राजस्‍थान में चल रही भिड़ंत

बता दें कि इस समय राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अरुण जेटली स्‍टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 का 24वां मुकाबला खेल रही है। राजस्‍थान ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दी थी और इस समय वह अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स अब मुंबई पर जीत दर्ज करके अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारना चाहेगी।

ध्‍यान दिला दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अरुण जेटली स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी कर रही है। रॉयल्‍स ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। खबर लिखे जाने तक राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 15 ओवर में दो विेकट खोकर 126 रन बनाए हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...