Create

मुंबई के ओमान दौरे के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 2 क्रिकेटरों को किया रिलीज

यशस्‍वी जायसवाल
यशस्‍वी जायसवाल

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को मुंबई के आगामी ओमान दौरे के लिए रिलीज कर दिया है।

इन दोनों क्रिकेटरों का नाम 14 सदस्‍यीय मुंबई टीम में शामिल है, जो सीमित ओवर सीरीज के लिए ओमान के दौरे पर जाएगी। मुंबई की टीम ओमान दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

मुंबई चयन समिति के चेयरमैन सलील अंकोला ने राजस्‍थान रॉयल्‍स से इन खिलाड़‍ियों को रिलीज करने का आग्रह किया है। इंग्‍लैंड दौरे या आईपीएल प्रतिबद्धताओं के कारण अधिकांश पहली पसंद वाले क्रिकेटर्स इस दौरे के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे।

अंकोला ने पुष्टि की है कि यशस्‍वी और शिवम ओमान दौरे के बाद यूएई में राजस्‍थान स्‍क्‍वाड से जुड़ जाएंगे। टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए अंकोला ने कहा, 'मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स से इस दौरे के लिए इन खिलाड़‍ियों को शिविर से रिलीज करने का आग्रह किया है। फ्रेंचाइजी इस पर राजी हो गई है। इस दौरे के बाद दोनों खिलाड़ी दोबारा राजस्‍थान रॉयल्‍स से जुड़ेंगे।'

स्‍क्‍वाड को मस्‍कट पहुंचने के बाद एक दिन के क्‍वारंटीन के गुजरना होगा। मुंबई की टीम 22, 24 और 26 अगस्‍त को टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। 29, 31 अगस्‍त और 2 सितंबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

मुंबई स्‍क्‍वाड करीब एक महीने से एकसाथ ट्रेनिंग कर रही है, जिसमें महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ बातचीत शामिल है।

घरेलू सीजन से पहले मुंबई के लिए अच्‍छा अभ्‍यास होगा: सलील अंकोला

विजय हजारे ट्रॉफी की गत चैंपियन मुंबई की कोशिश रहेगी कि ओमान के खिलाफ इस सीरीज का उपयोग आगामी प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए करे। ओमान को टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेना है।

सलील अंकोला ने प्रकाश डाला कि ओमान दौरे से मुंबई को घरेलू टूर्नामेंट्स की तैयारी के लिए अच्‍छा अभ्‍यास मिलेगा। अंकोला ने कहा, 'यह अच्‍छा है कि ओमान ने हमें इस दौरे के लिए आमंत्रित किया। बारिश के कारण मुंबई में क्रिकेट संभव नहीं है। यह दौरा हमारे लड़कों को अच्‍छा मैच अभ्‍यास दिलाएगा। इससे घरेलू सीजन के सीमित ओवर चरण की तैयारी में हमें मदद मिलेगी।'

इस बीच अमोल मजूमदार का मुंबई के हेड कोच के रूप में यह पहला दौरा होगा। इस साल की शुरूआत में मजूमदार को यह जिम्‍मेदारी मिली है।

मुंबई स्‍क्‍वाड - शम्‍सी मुलानी (कप्‍तान), आकर्षित गोमेल, हार्दिक तमोरे, अरमान जाफर, चिन्‍मय सुतर, शिवम दुबे, अमान खान, सुजित नाईक, यशस्‍वी जायसवाल, शशांक अटार्डे, मोहित अवस्थी, सिराज पाटिल, दीपक शेट्टी, ध्रूमिल मतकर।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment