Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन ने N95 मास्‍क वितरीत करने का वादा किया, फैंस से मांगी ये मदद

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
Vivek Goel

कोविड-19 की दूसरी लहर ने देश को तगड़ा झटका दिया है क्‍योंकि रोजाना साढ़े तीन लाख से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। भारत ने तीन बार तो 4 लाख पार मामलों का आंकड़ा भी देख लिया है और इससे मृत्‍यु दर में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। देश इस समय ऑक्‍सीजन, दवाईयों और अस्‍पताल में बिस्‍तर की कमी का सामना भी कर रहा है।

जहां देश संभवत: सबसे खराब संकट का सामना कर रहा है, वहीं कई सेलिब्रिटीज और आम आदमी अपना योगदान देकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने भी अब कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने का प्रण किया है।

अश्विन ने N95 मास्‍क खरीदने और वितरीत करने का वादा किया है। टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर ने ट्विटर पर एक यूजर को जवाब देते हुए मास्‍क वितरीत करने का जरिया मांगा और लिखा, 'N95 मास्‍क को धो सकते हैं और दोबारा उपयोग कर सकते हैं। मैं खुश रहूंगा कि यह खरीदकर उनको दूं, जो इसका खर्चा नहीं उठा सकते। कृपया मुझे जरिया बताएं कि किस तरह इसे वितरीत किया जा सकता है। अगर आप या मेरी टाइमलाइन में जुड़ा कोई सदस्‍य मदद करे।'

कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए दो महत्‍वपूर्ण तरीके मास्‍क पहनना और सामाजिक दूरी का ख्‍याल रखना है।

रविचंद्रन अश्विन कुछ समय पहले इस बीमारी से पीड़‍ित होते हुए अपने परिवार के लोगों को देख चुके हैं। उनके परिवार के 10 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। इसकी वजह से रविचंद्रन अश्विन ने चेन्‍नई चरण के दौरान आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था। 4 मई को आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया।

अन्‍य क्रिकेटर्स ने भी किया दान

पैट कमिंस सबसे पहले क्रिकेटर थे, जिन्‍होंने देश में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था। केकेआर के तेज गेंदबाज ने 50,000 ऑस्‍ट्रेलियाई डॉलर यूनिसेफ को दान दिए थे। फिर ब्रेट ली ने 1 बिटकॉइन (43 लाख) का दान किया। सचिन तेंदुलकर, निकोलस पूरन, जयदेव उनादकट और जेसन बेहरनडोर्फ ने विभिन्‍न राहत फंड में दान दिया।

श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने 90,000 हजार का योगदान दिया। इरफान पठान और युसूफ पठान ने मु्फ्त भोजन उपलब्‍ध कराया। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने इन दिस टुगेदर अभियान को लांच किया और उसमें दो करोड़ रुपए दान दिए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...