Create
Notifications

रविंद्र जडेजा को 'सर जडेजा' कहा, CSK के ऑलराउंडर ने दिग्गज कमेंटेटर को सबके सामने कही ये बात

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 04 May 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया क्‍योंकि विभिन्‍न बबल में कोविड-19 के कई मामले सामने आए। जहां बीसीसीआई टूर्नामेंट को दोबारा शुरू कराने के लिए मुंबई में सभी मैच आयोजित कराने के बारे में विचार कर रहा था तो उसी दिन दो नए मामले सामने आ गए।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ऋद्धिमान साहा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और इसके बाद बीसीसीआई व आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इसे स्‍थगित करने का फैसला किया।

आईपीएल 2021 पर अनिश्चित्‍ता बनी हुई है क्‍योंकि आगे के कैलेंडर में महत्‍वपूर्ण इवेंट्स आयोजित होना है, ऐसे में देखना होगा कि बीसीसीआई किस तरह इसका हल खोजेगा। ध्‍यान हो कि लीग तब रुकी जब उसका आधा हिस्‍सा पूरा हो चुका है। सभी टीमें कम से कम एक बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं और अब रिवर्स मुकाबले शुरू हो रहे थे।

आईपीएल के आधे टूर्नामेंट में भी फैंस को काफी एक्‍शन देखने को मिला। एबी डीविलियर्स की चेपॉ में शानदार पारियां हो या फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जोस बटलर का धुआंधार शतक। हर्षल पटेल की अंतिम ओवरों में गेंदबाजी से लेकर आवेश खान और दीपक चाहर का पावरप्‍ले में चमकना।

इस आईपीएल को बिना रविंद्र जडेजा का जिक्र किए आप रह नहीं पाएंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ वानखेड़े स्‍टेडियम में रविंद्र जडेजा ने पूरे मैच में हर विभाग में दमदार प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ी। उन्‍होंने पर्पल कैप धारी हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में रिकॉर्ड 37 रन बटोरे और 28 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट चटकाए, जिसमें एक ओवर मेडन शामिल रहा। वहीं उन्‍होंने डान क्रिश्चियन को शानदार रनआउट भी किया।

हर्षा भोगले की तारीफ पर जडेजा का जवाब

तो ऐसे में कोई परेशानी नहीं थी कि दिग्‍गज क्रिकेट विश्‍लेषक और कमेंटेटर हर्षा भोगले सीएसके के ऑलराउंडर की तारीफ करें और टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों की लिस्‍ट में शामिल करें।

क्रिकबज में हर्षा भोगले ने कहा, 'सीजन में ऑलराउंड प्रदर्शन की बात करें तो सिर्फ एक ही था और वो सर जडेजा का ही थी। आखिरी ओवर में 37 रन ठोके, फिर 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिसमें मैक्‍सवेल और एबीडी का विकेट शामिल था और एक सीधा रनआउट। एक व्‍यक्ति यह सब करे तो अचंभा होता है। इस सीजन में अगर इससे बेहतर प्रदर्शन कोई होता है, तो मैं वहां रहना चाहूंगा, वहां रहकर इसे देखना चाहूंगा।'

मजेदार बात यह है कि रविंद्र जडैजा ने इसे सुना और भोगले को जवाब भी दिया। रविंद्र जडेजा ने जवाब दिया, 'धन्‍यवाद हर्षा भोगले। मगर मैं ज्‍यादा खुश होता अगर मुझे रविंद्र जडेजा बुलाते।'

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now