Create
Notifications

कोहली-डीविलियर्स ने कोरोना से लड़ने के लिए दिए नए सुझाव, वीडियो में कही बड़ी बात

इस मुश्किल घड़ी में हमें साथ लड़ने की आवश्यकता है- विराट कोहली
इस मुश्किल घड़ी में हमें साथ लड़ने की आवश्यकता है- विराट कोहली
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 25 Apr 2021
न्यूज़

देश में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से फ़ैल रहा है। कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने भी लोगों को चेतावनी दी है कि वो अपने आप को घर पर सुरक्षित रखें। क्रिकेट जगत से भी कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट और वीडियो के जरिये अपने सन्देश पहुंचाएं है। साथ ही कुछ दिग्गज खिलाड़ी लोगों के बीच जाकर मदद करते हुए नजर आयें है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जहाँ प्लाज्मा डोनेट करने की पहल की, तो राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बेंगलुरु पुलिस के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करने का जिम्मा उठाया है। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दिल्ली में लोगों को ऑक्सीजन और कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करा रहे हैं। इन सभी के बीच आईपीएल (IPL 2021) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royaal Challengers Bangalore) ने भी लोगों को सतर्क रहने और कोरोना से बचने के तरीके बताये है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें टीम के सभी दिग्गज खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ लोगों को कोरोना से बचने के तरीके बताते हुए नजर आये। सबसे पहले टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मैं हमेशा से आगे बढ़कर टीम को चलाता हूँ। इसलिए मैं सभी से रिक्वेस्ट करता हूँ कि आप सभी भी ऐसा ही करें। अपने हाथों को सेनीटाईज करें और जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकले और हर समय अपना मास्क पहन कर रखें। ऐसा करके आप अपने आपको, अपने परिवार और आपके आसपास लोगों को सुरक्षित रख सकते है। कोहली ने वीडियो के अंत में कहा कि किसी प्रकार की झूठी ख़बरों पर विश्वास न करें और न ही किसी के साथ शेयर करें। इस मुश्किल घड़ी में हमें साथ लड़ने की आवश्यकता है।

कप्तान के बाद एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने भी अपनी राय रखते हुए कहा कि यदि आप घर पर रहे तो आप लोग भी सुपरहीरो बन सकते हैं। अगर आप बाहर जा रहे हैं, तो मास्क पहने और दूरी बनाये रखें। इस जागरूक वीडियो में आरसीबी के अन्य खिलाड़ी जैसे ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) ने भी कोरोना से लड़ने की राय दी है।

Published 25 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now