Create

IPL 2021 के बचे हुए मुकाबलों को लेकर बड़ी खबर

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को आईपीएल 2021 को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित करने पर मजबूर किया। अब 29 मई को विशेष आम सभा (एसजीएम) होनी है, जिसमें दो प्रमुख विषयों पर विचार होगा- शेष आईपीएल सीजन का स्‍थान और आगामी टी20 विश्‍व कप भारत में खेला जाएगा या नहीं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इस साल टी20 विश्‍व कप की मेजबानी करना चाहता है, भले ही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन दो शहरों में ही क्‍यों नहीं कराना पड़े। अगर स्थिति नियंत्रण में नहीं आती तो बीसीसीआई ने यूएई को दूसरा विकल्‍प बना रखा है।

बोर्ड सूत्र ने टीओई से कहा, 'फिलहाल भारत टी20 विश्‍व कप का मेजबान है। बोर्ड इसे इसी तरह देख रहा है। अगर चीजें दोबारा खराब होती हैं, तो फिर जून के महीने में आखिरी फैसला लिया जाएगा। और हां, यूएई दूसरा विकल्‍प है।' रिपोर्ट में आगे कहा गया कि आईपीएल 2021 के शेष 31 मैचों की मेजबानी के लिए यूके सबसे प्रबल दावेदार बनकर उभरा है।

जहां भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड का सामना करेगी तो रिपोर्ट में कहा गया कि बीसीसीआई और ईसीबी सीरीज की अवधि में फेरबदल भी कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया, 'बीसीसीआई और ईसीबी पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में फेरबदल कर सकते हैं। इस बारे में अभी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। मगर किसी भी तरह अगर ईसीबी टेस्‍ट सीरीज को सुधारने पर सहमत होती है, तो वो इंग्‍लैंड में आईपीएल कराना चाहते हैं क्‍योंकि काउंटी को इससे कमाई होगी।'

बीसीसीआई इन पर भी कर रहा विचार

यूके में शेष मैचों का आयोजन महंगा भी पड़ सकता है तो बीसीसीआई ने यूएई और श्रीलंका को भी विकल्‍प में रखा है। सूत्र ने कहा, 'अगर दाम ज्‍यादा बढ़े और वहां पहुंचे कि स्‍टेकहोल्‍डर्स पर प्रभाव पड़े, तो बीसीसीआई यूएई को दूसरा विकल्‍प बना सकता है। इसे सोचते ही बीसीसीआई ने श्रीलंका के विकल्‍प को भी नहीं छोड़ा है।'

बता दें क‍ि आईपीएल 2021 को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया गया क्‍योंकि बायो-बबल में विभिन्‍न खिलाड़ी वायरस की चपेट में आए थे। कोलकाता नाइटराडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा वो खिलाड़ी हैं, जो कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ती सदस्‍य बल्‍लेबाजी कोच माइकल हसी, गेंदबाजी कोच लक्ष्‍मीपति बालाजी और बस क्‍लीनर भी कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment