Create
Notifications

'ये तो पहले ही स्‍वीप मारने बैठे हैं': ऋषभ पंत की अक्षर पटेल को सलाह देने वाला वायरल वीडियो

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
reaction-emoji
Vivek Goel

ऋषभ पंत मनोरंजक और दर्शकों के चहेते खास कारण से हैं। चाहे बल्‍ले से धुआंधार पारी खेलना हो या फिर स्‍टंप माइक पर कमेंट करना, पंत किसी भी टीम के लिए मूल्‍यवान खिलाड़ी हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के कप्‍तान ने गुरुवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 25वें मैच में एक बार फिर स्‍टंप माइक पर अपनी मजेदार बातों से दर्शकों का दिल जीता। यह घटना तब की है जब केकेआर (Kolkata Knight Riders) के स्‍टार बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक का ध्‍यान अक्षर पटेल की गेंद पर स्‍वीप शॉट खेलने पर था।

पंत ने अक्षर पटेल को इस बारे में चेतावनी भी दी और कहा कि गेंद को कार्तिक के शॉट मारने की रेंज से दूर रखें। पंत ने कहा, 'अरे दूर थोड़ा सा, ये तो पहले ही स्‍वीप मारने के लिए बैठे हैं। तू अपने हिसाब से इनको शॉट खेलने दे।' पंत ने अक्षर पटेल को सलाह दी और तभी केकेआर के बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने रिवर्स स्‍वीप शॉट जमाने के चक्‍कर में अपना विकेट गंवा दिया। पंत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने गुरुवार को केकेआर के खिलाफ विकेटकीपिंग में अपनी फूर्ती दिखाई। उन्‍होंने तेजी से स्‍टंपिंग करके नितिश राणा को डगआउट लौटाया। श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को इस साल दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान सौंपी गई और उन्‍होंने अब तक अच्‍छा काम किया है। पंत की कप्‍तानी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स आज के मुकाबले से पहले 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की और अंक तालिका में वह तीसरे स्‍थान पर काबिज है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पकड़ मजबूत

बहरहाल, मैच की बात करें तो बर्थडे ब्‍वॉय आंद्रे रसेल (45*) की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। केकेआर की पारी एक समय खतरे में नजर आ रही थी जब 13वें ओवर में उसके टॉप-5 बल्‍लेबाज डगआउट लौट गए। तब टीम का स्‍कोर 82 रन था। यहां से आंद्रे रसेल ने एक छोर पर खड़े रहकर केकेआर को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से अक्षर पटेल और ललित यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके अलावा आवेश खान और मार्कस स्‍टोइनिस को एक-एक सफलता मिली।

जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पृथ्‍वी शॉ की तूफानी पारी की बदौलत आसानी से मुकाबला अपने नाम किया। पृथ्‍वी शॉ ने 41 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 82 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...