Create
Notifications

ऋषभ पंत ने वीरेंदर सहवाग का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ा, श्रेयस अय्यर भी पीछे छूटे

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Vivek Goel

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच रविवार को सीजन का 20वां मैच खेला जा रहा है। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। ओपनर्स पृथ्‍वी शॉ (53) और शिखर धवन (28) ने 81 रन की साझेदारी करके कैपिटल्‍स को शानदार शुरूआत दिलाई। राशिद खान ने शिखर धवन को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद रनगति में इजाफा करने के इरादे से क्रीज पर कप्‍तान ऋषभ पंत आए। स्‍कोर में तीन रन ही बढ़ें थे कि 39 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 53 रन बनाने वाले पृथ्‍वी शॉ रनआउट होकर डगआउट लौट गए। यहां से ऋषभ पंत ने स्‍टीव स्मिथ (34*) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की और टीम को 140 रन के पार पहुंचाया।

ऋषभ पंत की पारी का अंत सिद्धार्थ कौल ने किया। उन्‍होंने पंत को सुचित के हाथों कैच आउट कराया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 27 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से 37 रन बनाए व एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। पंत ने आईपीएल में बड़ा कारनामा करते हुए वीरेंदर सहवाग जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाज को पीछे छोड़ दिया है। ऋषभ पंत आईपीएल इतिहास में दिल्‍ली कैपिटल्‍स फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 73 मैचों में 2204 रन बनाए हैं।

ऋषभ पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 73 मैचों में 1 शतक और 13 अर्धशतकों की मदद से 2204 रन बनाए। उनकी औसत 34.98 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 150.64 का रहा। ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर को इस मामले में पीछे छोड़ा है, जिन्‍होंने दिल्‍ली के लिए 2200 रन बनाए हैं। दिल्‍ली फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में वीरेंदर सहवाग (2174 रन) तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। ऋषभ पंत ने इन दोनों दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा और अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। याद हो कि ऋषभ पंत 2016 आईपीएल में दिल्‍ली से जुड़े थे।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज

  • ऋषभ पंत - 2204*
  • श्रेयस अय्यर - 2200
  • वीरेंदर सहवाग - 2174

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर पंत को मिली कप्‍तानी

ध्‍यान दिला दें कि आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कप्‍तान बनाया गया है। भारत-इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे और वह पूरे आईपीएल से भी बाहर हो गए। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने फिर युवा ऋषभ पंत को कमान सौंपी। पंत की कप्‍तानी में दिल्‍ली ने दमदार प्रदर्शन किया और मौजूदा सीजन में चार में से तीन मैच जीते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले का इंतजार रहेगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...