Create
Notifications

संजू सैमसन ने 'सुपरमैन' बनकर शिखर धवन का लपका शानदार कैच

संजू सैमसन
संजू सैमसन
Vivek Goel

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) इस समय मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में मुकाबला कर रही हैं। आईपीएल 2021 के सातवें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इसी मैदान पर अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स के खिलाफ 200 से ज्‍यादा रन के लक्ष्‍य का पीछा किया था।

वानखेड़े की पिच पर पहले कुछ ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इसका फायदा भी उठाया। सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे राज‍स्‍थान रॉयल्‍स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने शानदार शुरूआत की और पारी के दूसरे ओवर में पृथ्‍वी शॉ को अपना शिकार बनाया। तेज गेंदबाज ने इसके बाद अपने अगले ओवर में शिखर धवन को शिकार बनाया।

भले ही यह विकेट उनादकट के खाते में आया हो, लेकिन इसका बराबरी का श्रेय संजू सैमसन को भी जाता है, जिन्‍होंने विकेट के पीछे सनसनीखेज कैच लपका। धवन ने फुल लेंथ गेंद पर स्‍कूप शॉट खेलने का प्रयास किया। मगर गेंद पर उनका टाइमिंग अच्‍छा नहीं रहा और गेंद बल्‍ले के ऊपरी भाग पर लगकर लेग साइड में हवा में जाने लगी।

हालांकि, संजू सैमसन के आइडिया अलग थे और बेहतरीन टाइमिंग के साथ उन्‍होंने डाइव लगाकर कैच लपका। सैमसन ने अपने दाएं ओर डाइव लगाई और लाजवाब कैच लपका। संजू सैमसन का कैच देखकर हर कोई दंग रह गया। उनके इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है।

संजू की टीम को मिला इतना लक्ष्‍य

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम शुरूआती झटकों से उबर नहीं पाई और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बना सकी। इस तरह राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्‍य मिला है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए रिषभ पंत (51) ने कप्‍तानी पारी खेली।

बता दें कि मौजूदा मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो-दो बदलाव किए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स की जगह डेविड मिलर को शामिल किया है और श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट को लिया है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने शेमरान हेटमायर की जगह कगिसो रबाडा और अमित मिश्रा की जगह ललित यादव को शामिल किया है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...