Create

IPL में दर्शकों को लेकर यूएई सरकार का बड़ा फैसला

आईपीएल में दर्शकों को मिलेगी एंट्री
आईपीएल में दर्शकों को मिलेगी एंट्री
Vivek Goel

संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) सरकार ने फैसला किया है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में स्‍टेडियम के अंदर 60 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच सलाह मशविरा के बाद यह फैसला लिया गया।

इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के पहले चरण की मेजबानी भारत में की थी। 4 मई को विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के कारण आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था। तब दर्शकों को स्‍टेडियम में आने की अनुमति नहीं थी।

आईपीएल 2020 में भी दर्शकों को स्‍टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। तब पूरा टूर्नामेंट यूएई में खेला गया था। आईपीएल मैचों के दौरान 60 प्रतिशत दर्शकों को स्‍टेडियम में प्रवेश मिलेगा, जिससे खिलाड़‍ियों का हौसला बढ़ेगा।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को होगी। मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच दुबई में पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस चरण में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें प्‍लेऑफ शामिल होंगे। 15 अक्‍टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के मुकाबले अबुधाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे।

मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यूएई पहुंचे

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस पहली दो टीमें हैं जो टूर्नामेंट की तैयारी के लिए यूएई पहुंची हैं। एमएस धोनी और उनकी सीएसके की टीम दुबई में हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की टीम अबुधाबी में रूकी है।

27 अगस्‍त तक कोलकाता नाइटराइडर्स अबुधाबी पहुंचेगी। आईपीएल 2021 के अनिश्चितकाल तक निलंबित होने से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर थी। सीएसके और आरसीबी सात मैचों में पांच जीत के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्‍थान पर थे। मुंबई इंडियंस की टीम सात मैचों में चार जीत के साथ चौथे स्‍थान पर थी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स ने सात और आठ मैचों में तीन-तीन जीत दर्ज की थी। कोलकाता नाइटराइडर्स ने सात में से दो मैच जीते जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सात में से केवल एक मैच जीतने में कामयाब हुई थी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...