Create

RCB की हार के बाद विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम में कही बड़ी बात

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul

IPL 2021 में खेले गए 19वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को आसानी के साथ 69 रनों से मात दी। विराट (Virat Kohli) की सेना ने इस सीजन का पहला मुकाबला गंवाया है। इससे पहले उनकी टीम ने लगातार चार मुकाबलों में जीत हासिल की थी। आरसीबी से यह मुकाबला चेन्नई के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अकेले दम पर छीन लिया। सबसे पहले बल्लेबाजी में कमाल दिखाते हुए उन्होंने 62 रनों की तूफानी पारी खेली, तो फिर गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाएं साथ ही एक रन आउट भी उनके हिस्से में आया। जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन से विराट कोहली ने ख़ुशी जताई तो दूसरी तरफ उन्होंने ड्रेसिंग रूम में जाकर अपनी बैंगलोर टीम का भी हौसला बढ़ाया है।

मैच खत्म होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सोशल मीडिया पर ड्रेसिंग रूम के अंदर का वीडियो जारी किया, जिसमें सभी खिलाड़ी निराश नजर आ रहे थे। विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ मिली हार पर अपनी बात रखी और कहा कि जिस तरह से हम जीत के बाद अगले मैच को एक मैच की तरह ही लेते है, तो उसी तरह हमें हार के बाद भी साधारण सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए। हमने इस मुकाबले में बहुत सी गलतियाँ की है और विपक्षी टीम को जीतने के मौके दिए। यह हार दुनिया खत्म होने जैसा नहीं है। क्रिकेट खेल में हार और जीत का सिलसिला चलता रहता है और यही इस टूर्नामेंट का नेचर भी है। इस मैच के साथ-साथ हमने जो शुरुआत में किया उससे सीख लेनी होगी और अगले मैच के लिए तैयार होना होगा।

ग्लेन मैक्सवेल ने भी दिया टीम को हौसला

कप्तान कोहली के बाद टीम के हेड कोच साइमन कैटिच, क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन और ग्लेन मैक्सवेल ने भी कोहली की बात पर सहमती जताते हुए अपनी-अपनी राय दी। मैक्सवेल ने कहा कि हमें अपनी गलतियों में सुधार करने की जरूरत है। फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हमें और भी ज्यादा सुधार करने है, जिससे हम आगामी मैचों में शानदार प्रदर्शन कर सकें। कप्तान कोहली ने चेन्नई के खिलाफ 8 रनों का योगदान दिया, तो मैक्सवेल अच्छी शुरुआत के बाद 22 रन बनाकर आउट हो गए। बैंगलोर का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 अप्रैल को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...