Create

"प्लेऑफ में जसप्रीत बुमराह को आराम देना हो तो क्या मुंबई इंडियंस ऐसा करेगी?"

दूसरे चरण की शुरुआत CSK vs MI मुकाबले से होगी (Photo - IPL)
दूसरे चरण की शुरुआत CSK vs MI मुकाबले से होगी (Photo - IPL)
reaction-emoji
Rahul

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super King) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच होने वाले मुकाबले के साथ 19 सितंबर को होगी। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने माना है कि आगामी आईपीएल में कोई भी फ्रैंचाइज़ी अपने अहम खिलाड़ियों को आराम नहीं देगी। क्योंकि इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत होगी। दोनों टी20 टूर्नामेंट के बीच में ज्यादा समय नहीं होगा और यही देखते हुए क्रिकेट जगत में चर्चा चल रही है कि क्या टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आईपीएल में आराम मिलेगा या नहीं?

सबा करीम ने यूट्यूब चैनल खेलनीति से बात करते हुए कहा कि कल्पना कीजिए कि प्लेऑफ में जसप्रीत बुमराह को आराम देना हो तो क्या मुंबई इंडियंस ऐसा करेगी? वे नहीं करेंगे। कोई भी फ्रेंचाइजी ऐसा नहीं करना चाहेगी, चाहे वो दिल्ली हो या आरसीबी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके अहम खिलाड़ियों को आईपीएल मैचों के लिए सौ प्रतिशत फिट होना चाहिए। इसके बजाय, वे चाहते हैं कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खेल खेलते समय ब्रेक लें ताकि वे आईपीएल के दौरान तरोताजा रहें।

शिखर धवन और युजवेंद्र चहल के चयन न होने पर सबा करीम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

सबा करीम का मानना है कि टी20 विश्व कप में चयनित न हुए खिलाड़ियों के पास आईपीएल (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन कर एक बार फिर से टी20 टीम में जगह बनाने का मौका होगा। आईपीएल खुद उन खिलाड़ियों के लिए अपने आप एक प्रेरणा है। ये खिलाड़ी काफी लम्बे समय से खेल रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो एक बार फिर से उन्हें भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व करने का मौका मिल सकता है। ऐसा नहीं है कि अगर आपका चयन नहीं होता है तो दरवाजे बंद हो जाते हैं।

सबा करीम ने धवन को अहम खिलाड़ी बताया और कहा कि भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में धवन अभी भी काफी योगदान दे सकते हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जायेगा और तुरंत दो दिन बाद 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप की शुरुआत होगी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...