Create

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक की पारी को यादगार बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दिनेश कार्तिक ने एक तूफानी पारी खेली (Photo - IPL)
दिनेश कार्तिक ने एक तूफानी पारी खेली (Photo - IPL)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले गए मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पारी को पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने यादगार बताया है। कार्तिक 87-5 के स्कोर पर बल्लेबाजी करने आये थे और उन्होंने शुरू से ही बड़े शॉट लगाए और 23 गेंदों में नाबाद 44 रन जड़ दिए तथा शाहबाद अहमद (23 गेंदों में 45 रन) के साथ 67 रन की साझेदारी कर अपनी टीम के पाले में मैच कर दिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर RR vs RCB मुकाबले का रिव्यु करते हुए आकाश चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा,

क्या पारी थी यार क्योंकि एक पारी जिंदगी की तरह होनी चाहिए, लंबी नहीं बल्कि यादगार। यह एक यादगार पारी थी, छोटी थी, कुछ गेंदें खेली लेकिन एक बड़ा प्रभाव डाला। दिनेश कार्तिक ने जिस तरह से शांत रहकर बल्लेबाजी करते हुए डोमिनेट किया, दिल जीत लिया।
youtube-cover

पूर्व खिलाड़ी ने यह भी बताया कि कार्तिक ने अभी तक तीनों मैचों में अपने रोल को बखूबी निभाया है। उन्होंने कहा,

वास्तव में, डीके (दिनेश कार्तिक) ने पहले ही तीन महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं, छोटी पारियां लेकिन बहुत महत्वपूर्ण। यह पहले मैच में एक छोटी पारी थी, जहां उन्होंने हार के के बावजूद बहुत अच्छे रन बनाए। दूसरे मैच में, उन्होंने अंत में शॉट खेले जब बहुत दबाव था, आंद्रे रसेल को एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच जिताया। यहाँ, भी यह एक पूरी तरह से फंसा हुआ मैच था। बेशक, शाहबाज दूसरे छोर पर थे, लेकिन उसके बाद, केवल वानिंदु हरारंगा और गेंदबाज थे। तो आप जानते थे कि आप फंसने वाले हैं। लेकिन यह खिलाड़ी आता है और चमकता है।

कार्तिक आईपीएल 2022 में अभी तक आउट नहीं हुए हैं। इस मैच से पहले आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 14 गेंदों में 32* रन बनाए थे, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सात गेंदों में उनके नाबाद 14 रन ने उनकी टीम को एक करीबी लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

आकाश चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक के अटैकिंग माइंडसेट को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

दिग्गज कमेंटेटर ने दिनेश कार्तिक की शुरुआत से ही अटैक करने के माइंडसेट की भी तारीफ़ की। उन्होंने कहा,

सबसे पहले, रविचंद्रन अश्विन के ओवर में मैदान के चारों ओर चौके और छक्के, मेरा मतलब अविश्वसनीय है। वह सिर्फ कैरम गेंदों के लिए खेले, न कि ऑफ स्पिन के लिए। उन्होंने नवदीप सैनी को उस व्यक्ति के रूप में चुना जिसे वह हिट करने जा रहे हैं और युजी चहल को दिमाग से खेला। आखिरी में उन्होंने RR के साथ खिलवाड़ किया, वह बिल्कुल शानदार था।

आरसीबी की पारी 14वां ओवर डालने आये अश्विन को दिनेश कार्तिक ने निशाना बनाया और कई बड़े शॉट खेले। इस तरह अश्विन ने 21 रन दिए और मैच का मोमेंटम आरसीबी के पक्ष में हो गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment