Create
Notifications

आरोन फिंच ने रिकॉर्ड 9वीं आईपीएल टीम से करार होने पर दिया जोरदार रिएक्‍शन

आरोन फिंच इस साल आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे
आरोन फिंच इस साल आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के सीमित ओवर कप्‍तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन से पहले रिकॉर्ड 9वीं फ्रेंचाइजी से करार करने पर रिएक्‍शन दिया है।

फिंच ने 2010 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरूआत की थी। 2011 और 12 में वो दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का हिस्‍सा रहे। 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया, 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद, 2015 में मुंबई इंडियंस, 2016 और 17 में गुजरात लायंस, 2018 में किंग्‍स इलेवन पंजाब और 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं।

इस साल नीलामी में आरोन फिंच अनसोल्‍ड रहे, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स ने एलेक्‍स हेल्‍स के विकल्‍प के रूप में उन्‍हें शामिल किया। हेल्‍स ने बबल की थकान के कारण आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को दिए इंटरव्‍यू में फिंच से पूछा गया कि जिन 8 फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं, क्‍या उनकी जर्सी या किट का कोई सामान रखा है। जवाब में दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि उनके पास एक फ्रेंचाइजी का सामान नहीं है, लेकिन याद नहीं कि कौन सी फ्रेंचाइजी है।

फिंच ने कहा, 'अच्‍छा सवाल। एक टीम है जिसकी शर्ट मेरे पास नहीं है, लेकिन मुझे याद नहीं कि किसकी है।'

Kolkata Knight Riders will be @AaronFinch5's NINTH IPL team! 😂🤯#PAKvAUS | #IPL2022 https://t.co/tJUz7FAa27

पत्‍नी का काफी समर्थन मिला: फिंच

फिंच ने खुलासा किया कि उन्‍होंने पत्‍नी ऐमी से बात करने के बाद यह करार करने पर सहमति जताई। उन्‍होंने बताया कि आखिरी समय पर ऐसा मौका मिलने के कारण उनके परिवार को अपनी छुट्टियों का प्‍लान कैंसल करना पड़ा। मगर फिंच ने साथ ही कहा कि ऐमी ने उनके फैसले का समर्थन किया और सीजन के दौरान भारत भी आएंगी।

फिंच ने कहा, 'मैं अपनी पत्‍नी ऐमी के साथ डिनर कर रहा था और पत्‍नी से बात करने के बाद ही मैंने केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम को मैसेज भेजा। हर बार हम छुट्टियों की योजना बनाते हैं, तो कुछ न कुछ आ जाता है। पिछले छह साल में, निश्चित ही कोविड के दो साल मुश्किल थे। हर बार हम छुट्टियों की योजना बनाते हैं तो आखिरी मिनट पर कुछ न कुछ होता है। मेरी पत्‍नी हैरान नहीं हुई, लेकिन काफी समर्थन किया। एक समय पत्‍नी और बेटी भारत आएंगे।'

35 साल के आरोन फिंच ने 2008, 2009, 2019 और 2021 आईपीएल में सीजन में हिस्‍सा नहीं लिया है। आक्रामक बल्‍लेबाज ने 87 आईपीएल मैचों में 25.71 की औसत और 127.71 के स्‍ट्राइक रेट से 2005 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...