Create

नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए काफी उत्‍साहित हैं कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को मेगा नीलामी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा
कुलदीप यादव को मेगा नीलामी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आगामी आईपीएल (IPL 2022) में नई फ्रेंचाइजी दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) से जुड़ने के लिए उत्‍साहित हैं। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कुलदीप यादव को 2 करोड़ रुपए में खरीदा।

27 साल के कुलदीप यादव की बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए थी और नीलामी से पहले उन्‍हें पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिलीज कर दिया था। कुलदीप यादव आठ सीजन से केकेआर का हिस्‍सा था। 19 साल की उम्र में वह 2014 में केकेआर से जुड़े थे।

दुर्भाग्‍यवश खराब प्रदर्शन के कारण आईपीएल 2020 में कुलदीप यादव को केवल पांच मैच खेलने को मिले। आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन में वह घुटने की चोट के कारण यूएई से वापस लौट आए थे।

अब कुलदीप यादव पूरी तरह फिट हैं और अपनी लय में लौट रहे हैं। उन्‍हें उम्‍मीद है कि आगामी आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

कुलदीप यादव ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स फैंस के लिए एक संदेश दिया।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए यादगार नीलामी

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए यादगार नीलामी रही, जो डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श जैसे धाकड़ खिलाड़‍ियों को जोड़ने में कामयाब रही। इसके अलावा उसे शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव की सेवाएं भी मिलेंगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के कप्‍तान यश धुल और स्पिनर विक्‍की ओस्‍तवाल को भी खरीदा।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स में युवा और अनुभवी खिलाड़‍ियों का पर्याप्‍त मिश्रण है, जो दिल्‍ली को पहली बार खिताब दिलाने के लिए जोर लगाएंगे। डेविड वॉर्नर की वापसी से निश्चित ही उत्‍साह बढ़ा है और अपेक्षाएं अगले स्‍तर पर पहुंच चुकी हैं।

वहीं पिछले तीन सीजन की नाकामी को भूलकर कुलदीप यादव नई फ्रेंचाइजी में नए अंदाज में खुद को साबित करना चाहेंगे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...