Create
Notifications

मुंबई और कोलकाता के बीच होगा IPL 2022 का पहला मैच, महाराष्ट्र सरकार दिलाएगी खिलाड़ियों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति

26 मार्च से शुरु होगा IPL का 15वां सीजन (Photo Credit: BCCI)
26 मार्च से शुरु होगा IPL का 15वां सीजन (Photo Credit: BCCI)
Neeraj
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन 26 मार्च से शुरू होने वाला है। भले ही अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से लीग का अधिकारिक शेड्यूल घोषित नहीं किया गया है, लेकिन यह तय है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मुकाबले के साथ लीग का 15वां सीजन शुरू होगा।

इस बार ग्रुप चरण के 55 मुकाबले मुंबई में खेले जाने हैं। मुंबई में लगने वाला ट्रैफिक जाम हमेशा ही लोगों के लिए परेशानी का कारण रहा है और आगामी सीजन में यह क्रिकेटर्स के लिए भी मुश्किलें पैदा कर सकता है। BCCI भी इस बात को लेकर चिंतित है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने आश्वासन दिया है कि वे खिलाड़ियों को ट्रैफिक में नहीं फंसने देंगे।

हाल ही में BCCI, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे के बीच बैठक हुई थी। इस बैठक में फैसला लिया गया है कि ट्रेनिंग के मैदानों, मैच खेलने के लिए स्टेडियम और होटल में जाने के लिए खिलाड़ियों को एक अलग ट्रैफिक लेन मुहैया कराया जाएगा जिससे कि खिलाड़ियों को ट्रैफिक में फंसने से बचाया जा सके।

इसके अलावा महाराष्ट्र की सरकार खिलाड़ियों और लीग के आयोजन में शामिल सभी लोगों की कोरोना टेस्टिंग और साथ ही मुंबई में बायो-बबल बनाने में भी बोर्ड को पूरा सहयोग देगी। फिलहाल इस बात पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है कि लीग के दौरान कितने दर्शक मैदान में आएंगे, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 25 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की छूट दे सकते हैं।

पिछले सीजन चार राज्यों में बनाए गए थे बायो-बबल

पिछले सीजन BCCI ने चार राज्यों में बायो-बबल बनाकर लीग की शुरुआत कराई थी। हालांकि, सीजन में 29 मुकाबले ही खेले गए थे कि इस बीच लगातार बायो-बबल में कोरोना के मामले आने लगे थे। चार राज्यों में लीग के मुकाबले कराए जाने के कारण खिलाड़ियों को अधिक यात्रा करनी पड़ी थी।

इस बार पिछले सीजन से सबक लेते हुए BCCI ने पूरे ग्रुप स्टेज को महाराष्ट्र में ही कराने का फैसला लिया है। आधे से अधिक मुकाबले मुंबई में तो वहीं इसके अलावा 15 मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now