गुजरात टाइटंस के खिताब जीतने के बाद डेविड मिलर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

डेविड मिलर ने कहा कि खिलाड़‍ियों ने जिम्‍मेदारी उठाकर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया
डेविड मिलर ने कहा कि खिलाड़‍ियों ने जिम्‍मेदारी उठाकर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के पहली बार आईपीएल (IPL) खिताब जीतने के बाद स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को सात विकेट से मात देकर गुजरात टाइटंस ने खिताब जीता। डेविड मिलर ने कहा कि आईपीएल 2022 में उनकी यात्रा शानदार रही।

किलर मिलर के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने मैच के बाद कहा, 'यह शानदार यात्रा रही। मैच फिनिश करके विशेष महसूस हो रहा है, लेकिन यह टीम का प्रयास है। हर खिलाड़ी ने अपनी जिम्‍मेदारी निभाई और बेहतरीन प्रदर्शन किया।'

डेविड मिलर के लिए निजी तौर पर यह सीजन शानदार रहा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 68.71 की औसत से 16 पारियों में 481 रन बनाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 142.73 का रहा। यह मिलर का आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा।

मिलर ने कप्‍तान हार्दिक पांड्या और हेड कोच आशीष नेहरा के साथ अपने रिश्‍ते को समझाया और कहा कि हार्दिक रणनीतिक रूप से शानदार हैं। प्रोटियाज बल्‍लेबाज ने कहा, 'हार्दिक पांड्या काफी रिलेक्‍स रहते हैं। हमारा आशीष और हार्दिक से काफी अच्‍छा रिश्‍ता बना। प्रतियोगिता की प्रगति के साथ हार्दिक पांड्या बेहतर होते गए। रणनीतिक रूप से वह शानदार हैं। बस अपनी मजबूती पर आगे बढ़ते गए।'

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2022 फाइनल में पहले बल्‍लेबाजी की गुजरात टाइटंस के सामने 131 रन की चुनौती रखी। कम स्‍कोर बनाने के बाद राजस्‍थान को अपने गेंदबाजों से विशेष प्रदर्शन की उम्‍मीद थी। ट्रेंट बोल्‍ट और प्रसिद्ध कृष्‍णा ने पावरप्‍ले में गजब की गेंदबाजी करके ऋद्धिमान साहा (5) और मैथ्‍यू वेड (8) को डगआउट भेजा।

हालांकि, भाग्‍य के धनी शुभमन गिल और डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस को 11 गेंदें शेष रहते ही सात विकेट की जीत दिलाई। ओपनर शुभमन गिल 45 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्‍होंने छक्‍का जमाकर टीम को जीत दिलाई। डेविड मिलर ने नाबाद 32 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel