Create

"मेरे बच्‍चे जानना चाहते हैं कि मैं जोस बटलर जैसे शतक क्‍यों नहीं जमा सकता", डेविड वॉर्नर का बयान

डेविड वॉर्नर ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ नाबाद 60 रन की मैच विजयी पारी खेली
डेविड वॉर्नर ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ नाबाद 60 रन की मैच विजयी पारी खेली

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार तीन अर्धशतकीय पारियां खेली। लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खराब शुरूआत के बाद वॉर्नर ने दमदार वापसी की और फिर कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ 61, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ 66 और बुधवार को पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के खिलाफ नाबाद 60 रन की पारी खेली। वॉर्नर की पारी के दम पर दिल्‍ली ने बुधवार को पंजाब (Punjab Kings) को 9 विकेट से हराया।

हालांकि, वॉर्नर ने मैच के बाद स्‍वीकार किया कि उनकी अर्धशतकीय पारियां बेटियों को प्रभावित करने के लिए पर्याप्‍त नहीं है। आरसीबी के खिलाफ वॉर्नर की बेटियों का फोटो वायरल हुआ था, जिसमें पिता के आउट होने के बाद बेटियां रोती हुई नजर आई थीं। वॉर्नर के आउट होने का फायदा आरसीबी को मिला और उसने 16 रन से जीत दर्ज की।

बाद में वॉर्नर ने अपनी बेटियों के वायरल फोटो को पोस्‍ट किया और कहा कि वो खुश हैं कि उनकी बेटियों ने खेल को समझना शुरू कर दिया है। पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद वॉर्नर ने कहा कि उनकी बेटियां सोचती हैं कि जोस बटलर के जैसे उनके पापा शतक क्‍यों नहीं जमा पाते।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के ओपनर जोस बटलर के पास मौजूदा सीजन में ऑरेंज कैप है और वो दो शतक जमा चुके हैं। दिल्‍ली की पंजाब पर जीत के बाद वॉर्नर ने कहा, 'मेरे बच्‍चे जानना चाहते हैं कि मैं शतक क्‍यों नहीं जमा पाता, जैसे बटलर जमाते हैं। यह अच्‍छा है कि बेटियां दुनिया घूमकर खेल को देख रही हैं।'

वॉर्नर ने बुधवार को पृथ्‍वी शॉ के साथ केवल 6.3 ओवर में 83 रन की ओपनिंग साझेदारी की। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने कहा कि गेंदबाजों ने पंजाब को केवल 115 रन पर ऑलआउट करके बल्‍लेबाजों की जिंदगी आसान बनाई। उन्‍होंने साथ ही कहा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स आभारी है कि होटल के कमरे के बाहर निकलकर मैच खेल सकी।

वॉर्नर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से गेंदबाजों ने शानदार काम किया और हमारे लिए चीजें आसान कर दी। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान हमें पावरप्‍ले में तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। पिछले मैच के मुकाबले यहां की पिच थोड़ी अलग थी, लेकिन हमारे गेंदबाजों को श्रेय जाता है। हम आभारी हैं कि अपने होटल के कमरे से बाहर निकल सके और मैच खेल पाए।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment