Create
Notifications

"फाफ डू प्लेसी को सभी का सम्मान मिला है" - आरसीबी के नए कप्तान को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दी प्रतिक्रिया 

ग्लेन मैक्सवेल ने फाफ डू प्लेसी को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
ग्लेन मैक्सवेल ने फाफ डू प्लेसी को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए शुरूआती मैचों में नजर न आने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) वापसी को तैयार हैं और वह टीम के अगले मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि वह टीम के खेल पर काफी करीबी नजर बनाये हुए थे और इस दौरान टीम के नए कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) से काफी प्रभावित हुए।

मैक्सवेल के मुताबिक आरसीबी को लीड करने के लिए डू प्लेसी एक सही व्यक्ति हैं। लेकिन ऑलरांडर खिलाड़ी का यह भी मानना है कि खुद उनके साथ-साथ दिनेश कार्तिक, विराट कोहली और अन्य अनुभवी खिलाड़ियों के रहने से डू प्लेसी के पास सलाह लेने के लिए एक मजबूत लीडरशिप ग्रुप होगा।

आरसीबी द्वारा यूट्यूब चैनल पर साझा किये वीडियो में, ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक के सीजन में फाफ डू प्लेसी की कप्तानी को लेकर कहा,

हम वास्तव में उस टीम से खुश हैं जो हमने बनाई है और हम फाफ के साथ बहुत खुश हैं। मुझे लगता है कि उसने फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा काम किया है और यहां तक कि जिस तरह से उसने शुरुआत की, उसे सभी का सम्मान मिला है।। वह न केवल अपने कार्यों से उदाहरण पेश करता है बल्कि वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन भी करता है।

मैक्सवेल ने आगे एक कप्तान के लिए मजबूत लीडरशिप ग्रुप होने की अहमियत को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा,

उम्मीद है कि उसके आस-पास के सीनियर लोग भी उसकी मदद कर सकते हैं। इसलिए इस बार ऐसा नहीं है कि सारा भार उस पर ही होगा जो संभावित रूप से अभी तक हमने देखा है। हमें जो टीम मिली है उसके साथ हम बहुत भाग्यशाली हैं और हमें लगता है कि यह एक विजेता टीम है।

youtube-cover

मैक्सवेल ने दिनेश कार्तिक की भी सराहना की

आरसीबी के लिए इस सीजन दिनेश कार्तिक बतौर फिनिशर गजब की फॉर्म में हैं और उन्होंने अभी तक 3 मैचों में बिना आउट हुए 90 रन बनाये हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने अपनी तूफानी पारी से मैच अपनी टीम के पक्ष में कर दिया था।

मैक्सवेल भी कार्तिक से काफी प्रभावित हैं और उनके मुताबिक विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बल्लेबाजी में गहराई प्रदान की है और अन्य बल्लेबाजों से दबाव भी कम किया है। उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में अपने पुराने साथी दिनेश कार्तिक के लिए उत्साहित हूँ वह कमाल का है, शानदार फॉर्म में आकर पुराना साथी अभी भी कर रहा है। मैं उसके साथ 2013 में मुंबई में खेला था और नौ साल बाद हम फिर एक ही चेंज रूम का हिस्सा हैं। इसलिए उसे हमारे लिए अच्छी शुरुआत करते देखना हमारे लिए शानदार है। हमें अपने बल्लेबाजी क्रम में गहराई पसंद है और वह निश्चित रूप से प्रदान करता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now