Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट कोहली के फ्लॉप होने के बाद भी RCB प्लेऑफ्स में है

Photo Courtesy : IPL Website & BCCI
Photo Courtesy : IPL Website & BCCI
Rahul

आईपीएल (IPL 2022) के लीग स्टेज में 14 में से 8 मुकाबले अपने नाम करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का प्लेऑफ्स टिकट दिल्ली कैपिटल्स (DC) की हार के बाद पक्का हुआ। अंक तालिका में नेगेटिव रन रेट के साथ अंतिम चार में बैंगलोर की टीम ने जगह बनाई। लेकिन मौजूदा कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने उनकी इस सफलता का राज बताया है। उन्होंने बताया है कि क्यों विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज के लगातार रन नहीं बनाने के बावजूद RCB ने प्लेऑफ्स में जगह बनाई है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कुछ गुमनाम नायकों के प्रदर्शन की ओर इशारा किया। रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद और अनुभवी दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों ने आरसीबी के लिए कठिन परिस्थितियों में हाथ उठाया है। पिछले मैच में विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन आरसीबी के पूर्व कप्तान ने अन्य मैचों में संघर्ष किया। इसीलिए आकाश चोपड़ा ने समझाया है कि बड़े खिलाड़ियों का उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न होने पर क्यों टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस सन्दर्भ में कहा कि लोग कहते हैं कि एक खास खिलाड़ी का प्रदर्शन उनकी टीम को बेहतर या खराब बनाता है। विराट कोहली ने सिर्फ दो अर्धशतक जड़े वो भी टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ। लेकिन उन्होंने अच्छा क्यों किया? ऐसा इसलिए है क्योंकि इस साल बड़े खिलाड़ियों के अलावा दूसरों ने कदम बढ़ाया है और यही उन्हें एक अच्छी टीम बनाता है। यह पांच अंगुलियों को मिलाकर मुट्ठी बनाने जैसा है।

विराट कोहली और केएल राहुल बनायेंगे 80 से ज्यादा रन : आकाश चोपड़ा

आज शाम से कोलकाता के ईडन गार्डंस में लखनऊ सुपर जायन्ट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जायेगा। इस मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा ने विश्वास जताया है कि विराट कोहली और केएल राहुल अपनी-अपनी टीमों के लिए 80 से अधिक रन बनायेंगे।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...